हरभजन के ट्वीट पर गौतम गंभीर बोले- चांद पर भी बल्लेबाजी कर सकता है संजू सैमसन

सैमसन ने इंडिया-ए की ओर से खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका-ए के खिलाफ 48 गेंद पर 91 रन की पारी खेली.

हरभजन के ट्वीट पर गौतम गंभीर बोले- चांद पर भी बल्लेबाजी कर सकता है संजू सैमसन
हरभजन सिंह ने टीम इंडिया के नंबर-4 के लिए संजू सैमसन का नाम सुझाया. (फाइल)

नई दिल्ली: विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) के 91 रन की बदौलत इंडिया 'ए' टीम ने पांचवें और आखिरी वनडे में साउथ अफ्रीका 'ए' को 36 रन शिकस्त देकर सीरीज 4-1 से अपने नाम कर ली. क्रिकेट प्रेमियों के अलावा दिग्गज खिलाड़ी सैमसन की तारीफ में कसीदे गढ़ रहे हैं. हरभजन सिंह ने शुक्रवार को ट्वीट कर टीम इंडिया के नंबर-4 के लिए संजू सैमसन का नाम सुझाया तो वहीं भज्जी के इस ट्वीट पर सहमति जताते हुए पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने कहा कि संजू तो चांद पर भी बल्लेबाजी कर सकता है.

हरभजन के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए गंभीर ने लिखा, ''हां, मौजूदा फॉर्म और क्षमता को देखते हुए ये साउथ स्टार संजू सैमसन चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर भी बल्लेबाजी कर सकता है!!! मुझे आश्चर्य है कि अगर उनके पास एक बल्लेबाज के इस चमत्कार को ले जाने के लिए 'विक्रम' पर जगह है. बहुत अच्छे संजू.. दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ संजू ने 48 गेंदों पर 91 रन बनाए.''  

 

दरअसल, हरभजन सिंह ने ट्वीट में लिखा, ‘वनडे में नंबर-4 के लिए संजू सैमसन (Sanju Samson) क्यों नहीं? उनके पास अच्छी तकनीक है, खेल की समझ है. आज दक्षिण अफ्रीका-ए के खिलाफ अच्छा खेले.’ केरल के संजू सैमसन कई साल से घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं.

पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह ने भी अपने साथी क्रिकेटर को ट्विटर पर ही जवाब दिया. युवराज ने लिखा, ‘टीम का टॉप-ऑर्डर बेहद मजबूत है भाई. उन्हें नंबर-4 के बल्लेबाज की जरूरत ही नहीं है.’ युवराज ने इसके साथ मुस्कुराहट वाली इमोजी लगाई. कुछ लोग इसे उनका मजाकिया जवाब समझ रहे हैं. लेकिन कुछ का मानना है कि युवराज ने इस जवाब के बहाने टीम प्रबंधन पर कटाक्ष किया है.

यह भी पढ़ें: अब्दुल कादिर के 2 मशहूर किस्से; इमरान को चैलेंज कर किया बोल्ड और सचिन से खाए 3 छक्के

हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ खत्म हुई तीन मैचों की वनडे सीरीज में अय्यर ने नंबर-5 पर बल्लेबाजी की थी. उन्होंने 71 व 65 रन बनाए थे. इन दोनों ही मैचों में ऋषभ पंत ने नंबर-4 पर बल्लेबाजी की थी और जल्दी आउट हो गए थे. ऐसे में अय्यर का नंबर-4 का दावा मजबूत होता जा रहा है. टीम इंडिया के नए बैटिंग कोच ने भी संकेत दिए हैं कि अय्यर अगले नंबर-4 हो सकते हैं.