Emerging Asia Cup: भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से रौंदा, फाइनल में मारी एंट्री

Emerging Asia Cup: इमर्जिंग एशिया कप का फाइनल मुकाबला 15 दिसंबर को खेला जाएगा. इसमें उसका मुकाबला श्रीलंका की टीम से होगा. 

Emerging Asia Cup: भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से रौंदा, फाइनल में मारी एंट्री
मयंक मार्कंडेय ने पाकिस्तान के खिलाफ 9.4 ओवर में 38 रन देकर 4 विकेट लिए. (फोटो: PTI)

नई दिल्ली. भारतीय युवा क्रिकेटरों ने इमर्जिंग टीम एशिया कप (Emerging Team Asia Cup) में शानदार प्रदर्शन बरकरार रखते हुए फाइनल में जगह बना ली है. भारतीय टीम ने टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पाकिस्तान को 7 विकेट से हराकर फाइनल में एंट्री की. अब उसका मुकाबला मेजबान श्रीलंका की टीम से होगा, जिसने सेमीफाइनल में बांग्लादेश से होगा. 

भारतीय जूनियर क्रिकेटरों ने सीनियर टीम इंडिया के नक्शेकदम पर चलते हुए इमर्जिंग टीम एशिया कप में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. रोहित शर्मा की कप्तानी में इसी साल टीम इंडिया ने यूएई (UAE) में 7वीं बार एशिया कप के खिताब पर कब्जा जमाया था. भारत ने इमर्जिंग टीम एशिया कप के फाइनल में पहुंचने से पहले ग्रुप मैच में श्रीलंका को चार विकेट से हराया था. इससे पहले उसने ओमान को छह विकेट और अफगानिस्तान को 74 रन से मात दी थी. 

मयंक मार्कंडेय ने 4 विकेट लिए 
भारत ने कोलंबो में खेले जा रहे टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया. भारतीय टीम ने स्पिनर मयंक मार्कंडेय की धारदार गेंदबाजी की बदौलत पाकिस्तान को 45वें ओवर में ही सिर्फ 172 रन पर समेट दिया. मयंक मार्कंडेय ने 9.4 ओवर में 38 रन देकर 4 विकेट लिए. इसके अलावा अंकित राजपूत और जयंत यादव को 2-2 विकेट मिला. पाकिस्तान की ओर से कप्तान मोहम्मद रिजवान ने 67 और साद शकील ने 62 रन बनाए. इन दोनों के अलावा कोई भी पाकिस्तानी बल्लेबाज 20 रन की संख्या भी नहीं छू सका. 

हिम्मत और नितिश के अर्धशतक 
भारत की टीम ने पाकिस्तान से मिले 173 रन के लक्ष्य को सिर्फ 3 विकेट खोकर ही हासिल कर लिया. भारत की ओर से नितिश राणा ने 60 रन और हिम्मत सिंह ने नाबाद 59 रन की पारी खेली. रितुराज गायवकवाड़ ने 20 और शम्स मुलानी ने 19 रन बनाए. भारत ने जब जीत दर्ज की, तब उसकी पारी में 135 गेंदें फेंकी जानी बाकी थीं. दूसरे सेमीफाइनल में श्रीलंका की टीम ने बांग्लादेश को चार विकेट से हराया.