क्रिकेट के फैंस हो जाएं तैयार, एक बार फिर होने जा रही भारत-पाक टीमों के बीच टक्‍कर!
Advertisement

क्रिकेट के फैंस हो जाएं तैयार, एक बार फिर होने जा रही भारत-पाक टीमों के बीच टक्‍कर!

भारत और पाकिस्तान के बीच जल्द ही एक 3 मैच की सीरीज का आयोजन होने की संभावना है. पीसीबी के एक अधिकारी ने कहा कि दोनों देशों के बीच जल्दी ही एक सीरीज खेली जाएगी.  

फाइल फोटो

नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच सीमा के तनाव के चलते लंबे समय से कोई भी क्रिकेट सीरीज नहीं हुई है. ये दोनों अक्सर सिर्फ आईसीसी के बड़े टूर्नामेंट में भिड़ते हैं. हालांकि अब भारत और पाकिस्तान के बीच एक सीरीज के आयोजन की खबरें आ रही हैं. ऐसे में ये क्रिकेट फैंस के लिए एक बड़ी बात होगी की भारत और पाकिस्तान क्रिकेट के मैदान पर एक बार फिर आमने-सामने होंगे.

  1. भारत-पाक के बीच होगी सीरीज
  2. तीन मैच की हो सकती सीरीज
  3. पीसीबी के एक सूत्र ने दी जानकारी 

2012 में आखिरी बार हुई थी सीरीज 

भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच आखिरी बार द्विपक्षीय सीरीज 2012 में खेली गई थी. उसके बाद से कभी भी ये दोनों देश आमने-सामने नहीं आए हैं. हालांकि दोनों देश लगभग हर आईसीसी टूर्नामेंट में एक-दूसरे का सामना करते हैं. दरअसल भारत और पाकिस्तान के बीच लगातार सीमा पर तनाव की स्थिती रहती है. 2019-20 में तो दोनों देशों के बीच युद्ध जैसे हालात भी पैदा हो गए थे. हालांकि अब लगातार कोशिश की जा रही है कि दोनों देशों के रिश्ते ठीक हो सकें. 

क्या हो सकती है सीरीज? 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के एक अधिकारी ने कहा कि भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के क्रिकेट रिश्तों पर अब गौर किया जा रहा है और जल्द ही एक सीरीज होने के आसार हैं. पीसीबी ने पाकिस्तान के अखबार डेली जंग को बताया, 'दोनों देशों के बीच शांति समझौते की कोशिश की जा रहीं हैं. वहीं भारत-पाकिस्तान (IND vs PAK) की सीरीज को लेकर भी प्रयास किए जा रहे हैं. अगर सीरीज पर रजामंदी होती है तो तीन मैच की सीरीज खेली जा सकती है. इसके लिए दोनों देश छह दिन का समय निकाल सकते हैं. इस साल काफी क्रिकेट खेला जाना है. इस वजह से भारत और पाकिस्तान दोनों टीमों के पास ज्यादा समय नहीं है. लेकिन रिश्तों को ठीक करने के लिए दोनों बोर्ड जल्दी ही कोई रास्ता निकाल सकते हैं.' अगर ऐसा होता है तो ये दोनों ही देशों के फैंस के लिए एक बड़ी खबर है. 

वहीं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन एहसान मनी ने इस बारे में कुछ भी बात नहीं कही है. उन्होंने कहा कि पीसीबी अभी भी इसके लिए राजी नहीं है. 

हालांकि उस सूत्र का ये भी कहना है कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए भी पाकिस्तानी टीम को वीजा दिया जा सकता है और इस बात पर लगातार चर्चा की जा रही है. बता दें कि हाल ही में शूटिंग वर्ल्ड कप के लिए भी पाकिस्तानी खिलाड़ियों को भारत का वीजा दिया गया था.

VIDEO-

Trending news