महिला T20 वर्ल्ड कप: भारतीय शेरनियों का जलवा, आखिरी ग्रुप मैच में श्रीलंका को हराया

राधा यादव और शेफाली वर्मा के बेहतरीन प्रदर्शन का फायदा टीम इंडिया को मिला. इस जीत के बाद हरमप्रीत की सेना के हौंसले और ज्यादा बुलंद हो गए हैं.

महिला T20 वर्ल्ड कप: भारतीय शेरनियों का जलवा, आखिरी ग्रुप मैच में श्रीलंका को हराया
राधा यादव ने इस मैच में 4 ओवर में 23 रन देकर 4 विकेट हासिल किए. (फोटो-IANS)

नई दिल्ली: आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप में मेलबर्न के जंक्शन ओवल में खेले गए मुकाबले में गेंदबाज राधा यादव और सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा के शानदार प्रदर्शन की बदौलत टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ 7 विकेट से जीत दर्ज की है. इस तरह भारत ने ग्रुप ए के सभी 4 मुकाबले जीत लिए हैं और अब प्वांइट टेबल में अपनी टॉप पोजीशन बरकरार रखी है. 

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 113 रन बनाए. भारत की तरफ से राधा यादव ने सबसे ज्यादा 4 विकेट अपने नाम किए. राजेश्वरी गायकवाड ने 2 विकेट हासिल किए. दीप्ति शर्मा, पूणम यादव और शिखा पांडेय को 1-1 विकेट मिला. गेंदबाज़ों के शानदार प्रदर्शन की वजह भारत को 114 रन का आसान लक्ष्य मिला. भारत ने इस टारगेट को 15वें ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया और 7 विकेट से जीत दर्ज की.

इस मैच में ओपनर शेफाली वर्मा का बल्ला एक बार फिर चला, हांलाकि वो अर्धशतक बनाने से चूक गईं. उन्होंने 34 गेंदों में 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 47 रन बनाए. राधा यादव को अपनी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड से नवाजा गया. इस मैच से पहले भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा था, कि भले ही हम सेमीफाइनल मैच जीत गए हैं, लेकिन श्रीलंका के खिलाफ मैच को गंभीरता से लिया जाएगा.