Cricket: शारजाह में देखने को मिलेगा भारत-पाक मुकाबला, इस टूर्नामेंट का होगा मैच

India vs Pakistan: शाहजाह में काफी सालों बात भारत-पाक मैच का मौका आया है. यह टेनिस बॉल वर्ल्ड कप का एक मुकाबला होगा. 

Cricket: शारजाह में देखने को मिलेगा भारत-पाक मुकाबला, इस टूर्नामेंट का होगा मैच
भारत-पाकिस्तान के बीच हर तरह के मुकाबले को लेकर फैंस में पूरा रोमांच रहता है. (फोटो: IANS)

दुबई: क्रिकेट के परंपारत प्रतिद्वंदी भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच मुकाबले का फैंस को हमेशा ही इंतजार होता है. ऐसे में अगर यह मैच शारजाह में हो तो बात ही कुछ और है. शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में अब भारत और पाकिस्तान की टीमें मैच खेलते दिखेंगी. यह मैच भारत एकादश और पाकिस्तान एकादश के बीच 10पीएल वर्ल्ड कप के तीसरे संस्करण में होगा. 

टेनिस बॉल के इस क्रिकेट टूर्नामेंट में यह मैच 11 मार्च को होगा. शारजाह के शारजाह क्रिकेट स्टेडियम का तीसरा संस्करण 8-13 मार्च के बीच होगा. इस टूर्नामेंट के लिए वेस्टइंडीज के ड्वेन ब्रावो को टूर्नामेंट का चेहरा बनाया गया है. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: इस कीवी पेसर ने बताया, क्या है आखिरी टेस्ट के लिए विराट के खिलाफ प्लान

जहां भारतीय टीम के कोच भारत लोहार और मैनेजर जावेद शेख हैं.  वहीं पाकिस्तान टीम के कोच आसिफ मुमताज  और मैनेजर उस्मान मंजूर हैं. पाकिस्तान की टीम में शिराज अहमद का चयन जाना पहचाना नाम है जो अबुधाबी में हुए टी20 लीग में ब्रावो की माराठा अरेबियन्स की ओर से खेले थे. 

पिछली बार भारत और पाकिस्तान केबीच क्रिकेट मैच 201314 में हुए था जो कि अंडर 19 एशिया कप का फाइनल मैच था.  उससे पहले सीनियर टीमें मार्च 2000 में एक त्रिकोणीय सीरीज में एक दूसरे के खिलाफ खेली थीं जिसमें दक्षिण अफ्रीका तीसरी टीम थी. इस टेनिस बॉल टूर्नामेंट में कुल 16 टीमें भाग ले रही हैं. 

भारत एकादश: अकुर सिंह, ओंकार देसाई, थॉमस डिआस, मोयुद्दीन शेख, कृष्णा सतपुते, उसमान पटेल, सुमीत धेकाले. योगेश पेंकर, अजित मोहिथे, दिनेश नकरानी, सरोज, विश्वजीत ठाकूर, जफर जमा, विजय पावले. सुल्तान खान. 

पाकिस्तान एकादश: शिराज अहमद, जहीर कालिया, मुबाशर अहमद, करीम खान, फहीमुल्लाह शाह, वजिद खान, इरफान, सद्दाम शाह उस्मान पेसर, जालत खान, कारना जाहिद, शेबज अहमद, नादिर, सैयद मसूद, समिउल्लाह.