भारत से लौटे दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट खिलाड़ियों का हुआ कोरोना टेस्ट, जानें क्या आया रिजल्ट

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला वनडे बारिश से धुल गया था, जबकि अगले दोनों मैच कोरोना वायरस महामारी की वजह से रद्द कर दिए गए थे.

भारत से लौटे दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट खिलाड़ियों का हुआ कोरोना टेस्ट, जानें क्या आया रिजल्ट
दक्षिण अफ्रीकी टीम भारत दौरे पर एक भी वनडे मैच नहीं खेल पाई थी (फोटो-PTI)

जोहानिसबर्ग:  भारत के एकदिवसीय दौरा बीच में रद्द होने के बाद स्वदेश लौटने वाले सभी दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटरों में कोरोना वायरस का कोई लक्षण नहीं पाया और इनमें से जिनका भी मेडिकल टेस्ट किया गया वो भी नेगेटिव रहा. टीम के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. शुएब मांजरा ने यह जानकारी दी. दक्षिण अफ्रीक की टीम 18 मार्च को अपने वतन लौट गई थी और इसके बाद उन्हें अलग थलग रहने के लिये कहा गया था.

इस टीम ने गुरुवार को यह अवधि पूरी कर ली लेकिन वे अपने अन्य देशवासियों की तरह अगले 2 हफ्ते तक लॉकडाउन में रहेंगे. मांजरा ने कहा, ‘‘किसी भी खिलाड़ी में कोई लक्षण नहीं पाया गया और जिन खिलाड़ियों ने परीक्षण करवाया था उनका रिजल्ट भी ‘नेगेटिव’ आया है.’’ भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 12 मार्च को धर्मशाला में पहला वनडे बारिश से धुल गया था जबकि लखनऊ और कोलकाता में होने वाले अगले दोनों मैच कोरोना वायरस महामारी की वजह से रद्द कर दिए गए थे.

कोरोना वायरस का कहर पूरी दुनिया में बढ़ता जा रहा है जिसकी वजह से ज्यादातर खेल आयोजन या तो रद्द कर दिए गए हैं, या फिर टाल दिए गए हैं. दक्षिण अफ्रीका में अब तक कोविड-19 के 1,462 मामलों की पुष्टि हुई है. इस खतरनाक बीमारी से यहां 5 लोगों की मौत हो गई है और 95 लोग संक्रमण से निजात पा चुके है. वहां की सरकार ने लोगों को घर में ही रहने के निर्देश दिए हैं, ताकि इस बीमारी से बचा जा सके.