India vs Australia 4th Test: Rishabh Pant ने हासिल किया ये खास मुकाम; तोड़ा MS Dhoni का रिकॉर्ड

India vs Australia 4th Test: टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 1000 रन पूरे करने के मामले में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. पंत ने 23 पारियों में ये मुकाम हासिल किया.

India vs Australia 4th Test: Rishabh Pant ने हासिल किया ये खास मुकाम; तोड़ा MS Dhoni का रिकॉर्ड
ऋषभ पंत (फोटो-twitter/bcci)

ब्रिसबेन: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया ने चौथे टेस्ट में आखिरी दिन शानदार प्रदर्शन किया और मुकाबला 3 विकेट से अपने नाम कर लिया. टीम इंडिया की इस ऐतिहासिक जीत में ऋषभ पंत का शानदार योगदान रहा. पंत ने इस मुकाबले में नॉट आउट 89 रन बनाए.

पंत ने तोड़ा धोनी का रिकॉर्ड

भारत के बाएं हाथ के बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने बल्ले का दम दिखाया. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अपने 1000 रन पूरे कर लिए. वह सबसे तेजी से 1000 रन पूरा करने वाले विकेटकीपर बन गए हैं.

पंत (Rishabh Pant) ने गाबा इंटरनेशनल स्टेडियम में आस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में यह उपलब्धि हासिल की. पंत ने पैट कमिंस की गेंद पर चौका मारकर अपने 1000 रनों का आंकड़ा पूरा किया.

Ind Vs Aus: तीन बार घायल होने के बाद भी योद्धा की तरह क्रीज पर डटे रहे Cheteshwar Pujara; ठोका अर्धशतक

23 साल के पंत (Rishabh Pant) ने यहां तक पहुंचने में 27 पारियां लीं. उनसे पहले यह रिकॉर्ड भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के नाम था, जिन्होंने 32 टेस्ट पारियों में 1000 रन पूरे किए थे.

पंत ने (Rishabh Pant) भारत के लिए 16 वनडे और और 28 टी-20 मैच खेले हैं जिनमें क्रमश: 374 और 210 रन बनाए हैं.

टीम इंडिया ने दिखाया दम

ब्रिसबेन के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया के सामने 328 रनों का लक्ष्य रखा था. जहां टीम इंडिया के ज्यादातर खिलाड़ी चोटिल है और मुकाबले का हिस्सा नहीं है, लग रहा था कि भारत के लिए ये लक्ष्य भेदना टेढ़ी खीर है. लेकिन मैच के आखिरी दिन टीम के बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन दिखाया.

शुभमन गिल ने 146 गेंदो पर 91 रनों की शानदार पारी खेली. वहीं पुजारा ने 211 गेंदों में 56 रन बनाए. इस जीत के साथ ही भारत ने 4 टेस्ट मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.