Zee Rozgar Samachar

IND VS AUS: T Natarajan का धमाकेदार प्रदर्शन,ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हासिल किए बड़े मुकाम

India vs australia 4th test: टी. नटराजन एक ही दौरे पर तीनों प्रारूपों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बन गए हैं. वहीं वो भारत के दूसरे सबसे सफल लेफ्ट आर्म पेसर भी बन गए हैं.

IND VS AUS: T Natarajan का धमाकेदार प्रदर्शन,ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हासिल किए बड़े मुकाम
टी. नटराजन (फोटो-bcci)

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया में नेट गेंदबाज के तौर पर आए तेज गेंदबाज थंगारासु नटराजन (T Natarajan) ने ब्रिसबेन टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में अपना डेब्यू किया.  इस युवा खिलाड़ी ने ऑस्ट्रेलिया के टॉप बल्लेबाजों के सामने जिस तरह गेंदबाजी की है वो काबिले तारीफ है. नटराजन ने इस दौरे पर कई मुकाम हासिल किए है.

भारत के दूसरे सबसे सफल लेफ्ट आर्म पेसर बने नटराजन 

टी. नटराजन (T Natarajan) डेब्यू मैच में विकेट लेने के मामले में भारत के दूसरे सबसे सफल लेफ्ट आर्म पेसर बन गए हैं. नटराजन ने अपने चयन को सार्थक साबित करते हुए तीन विकेट लिए और ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 369 रनों पर समेट में अहम भूमिका निभाई.

टीम इंडिया के अच्छे प्रदर्शन के बाद भी ऑस्ट्रेलिया टीम की जीत पक्की! जानिए ये रिकॉर्ड्स

नटराजन (T Natarajan) ने इस मैच की पहली पारी में 78 रन देकर तीन विकेट लिए. भारत के लिए डेब्यू मैच में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाला लेफ्ट आर्म पेसर होने का रिकॉर्ड रुद्र प्रताप सिंह के नाम है, जिन्होंने 2005-06 में फैसलाबाद में पाकिस्तान के खिलाफ 89 रन देकर 4 विकेट लिए थे.

आरपी सिंह ने 1952-53 सीजन में लखनऊ में पाकिस्तान के खिलाफ डेब्यू करते हुए 97 रन देकर तीन विकेट लेने वाले एसएस नयालचंद के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा था. अब नटराजन भी नयालचंद से आगे निकल गए हैं.

VIDEO

नटराजन की चमकी किस्मत

नटराजन (T Natarajan) ने ब्रिसबेन टेस्ट में डेब्यू कर एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है. ये तेज गेंदबाज एक ही दौरे पर तीनों प्रारूपों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बन गए.

तमिलनाडु के इस 29 वर्षीय क्रिकेटर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे और आखिरी टेस्ट में प्रमुख खिलाड़ियों के चोटिल होने के कारण अंतिम एकादश में जगह मिली.

उन्होंने दो दिसंबर को कैनबरा में दूसरे एक दिवसीय मैच में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था. भारत ने वह मैच 13 रन से जीता था.

घर खरीदने से लेकर World Cup तक के सपने, Mohammed Azharduddeen की Bucket List वायरल; 37 गेंदों में जड़ा था शतक

नटराजन (T Natarajan) ने दस ओवर में 70 रन देकर दो विकेट लिये थे. इसके बाद तीन मैचों की टी20 श्रृंखला में भी वह भारतीय टीम का हिस्सा थे, जिसमें उन्होंने छह विकेट लिये थे. भारत ने वह श्रृंखला 2-1 से जीती.

आईसीसी (ICC) ने ट्वीट किया, ‘टेस्ट क्रिकेट में स्वागत है. थंगारासु नटराजन एक ही दौरे पर तीनों प्रारूपों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले पहले भारतीय बने’.

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.