Video: शहंशाह की तरह किया गया Ajinkya Rahane का स्वागत, ढोल नगाड़ों के साथ की गई फूलों की वर्षा
Advertisement

Video: शहंशाह की तरह किया गया Ajinkya Rahane का स्वागत, ढोल नगाड़ों के साथ की गई फूलों की वर्षा

India vs Australia: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐतिहासिक जीत दर्ज कर घर लौटी टीम इंडिया का जोरदार स्वागत किया. अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने लिए लोगों ने ‘आला रे आला अजिंक्य आला’ के नारे लगाए. ढोल नगाड़ों के साथ की फूलों की वर्षा.

(फोटो-ANI)

नई दिल्ली: कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ऑस्ट्रेलिया पर विजय हासिल करने के बाद गुरुवार को जब कुछ अन्य खिलाड़ियों के साथ भारत पहुंचे तो वातावरण ‘आला रे आला अजिंक्य आला’ के स्वरों से गूंज उठा.

  1. ऐतिहासिक जीत दर्ज कर भारत लौटी टीम इंडिया
  2.  टीम इंडिया का किया गया जोरदार स्वागत
  3. अजिंक्य रहाणे के लिए लगे ‘आला रे आला अजिंक्य आला’ के नारे 

टीम इंडिया का जोरदार स्वागत

कप्तान रहाणे (Ajinkya Rahane) और कोच रवि शास्त्री सहित कुछ खिलाड़ी गुरुवार को स्वदेश पहुंचे और उनका यहां जोरदार स्वागत किया गया. रहाणे जब अपने आवासीय परिसर में पहुंचे तो पारंपरिक ढोल ताशा बज रहे थे और लोग ‘आला रे आला अजिंक्य आला’ गा रहे थे. 

रहाणे (Ajinkya Rahane) के अलावा मुख्य कोच रवि शास्त्री, स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा, तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर और सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ भी मुंबई पहुंचे जबकि ब्रिसबेन टेस्ट के नायक ऋषभ पंत दिल्ली पहुंचे.

 

रहाणे , शास्त्री, रोहित, शार्दुल और शॉ का मुंबई पहुंचने पर मुंबई क्रिकेट संघ के अधिकारियों ने स्वागत किया, जिसमें अध्यक्ष विजय पाटिल और शीर्ष परिषद के सदस्य अजिंक्य नाईक, अमित दानी और उमेश खानविलकर शामिल थे. रहाणे ने टीम की जीत का जश्न मनाने के लिए केक भी काटा.

रहाणे इसके बाद सीधे माटुंगा स्थित अपने आवासीय परिसर में पहुंचे तो वहां के निवासियों ने उनके शानदार स्वागत के लिए भरपूर तैयारियां कर रखी थी.

रहाणे पर की गई फूलों की वर्षा

रहाणे (Ajinkya Rahane) के वहां पहुंचने पर ढोल बजने लगे और पुष्पवर्षा होने लगी. रहाणे भी लोगों का यह प्यार देखकर आह्लादित थे. इनमें से कुछ तो कोविड-19 महामारी के बावजूद मास्क पहनकर हवाई अड्डे पर टीम का इंतजार कर रहे थे.

यह बल्लेबाज जब अपने आवासीय परिसर में पहुंचा तो पारंपरिक तरीके से उनका स्वागत किया गया. ढोल ताशा अमूमन किसी उपलब्धि का जश्न मनाने या खुशी के मौके पर बजाये जाते हैं.

इस दौरान रहाणे (Ajinkya Rahane) की पत्नी और उनकी दो साल की बेटी भी जश्न में शामिल हुए.

 

 

कई खिलाड़ियों के चोटिल होने के बावजूद भारत ने ब्रिसबेन में चौथे और अंतिम टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को तीन विकेट से हराकर श्रृंखला 2-1 से जीती और इस तरह से बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी अपने पास बरकरार रखी.

Trending news