IND vs AUS: Pat Cummins को मिला आराम, तो Brett Lee ने उठाए फैसले पर सवाल
Advertisement

IND vs AUS: Pat Cummins को मिला आराम, तो Brett Lee ने उठाए फैसले पर सवाल

आज से कैनबरा (Canberra) में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 इंटरनेशनल (T20I) सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाना है, लेकिन पैट कमिंस (Pat Cummins)  इस टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं होंगे. ब्रेट ली (Brett Lee) की राय है कि अगर कोई खिलाड़ी चोटिल है तो उसे आराम दिया जा सकता है लेकिन फिट खिलाड़ियों को जितने ज्यादा संभव हो उतने मैच खेलने चाहिए.

ब्रेट ली (फोटो-Reuters)

सिडनी: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली (Brett Lee) ने टीम इंडिया के खिलाफ वनडे सीरीज के महज 2 मैचों के बाद पैट कमिंस (Pat Cummins) को आराम देने के फैसले पर सवाल उठाए हैं. कमिंस अगस्त में इंग्लैंड दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा थे और आईपीएल 2020 (IPL 2020) में कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) के लिए भी खेले थे. उन्हें कार्यभार प्रबंधन के तहत आखिरी वनडे के लिए आराम दिया गया है और वो आगामी टी20 सीरीज का भी हिस्सा नहीं होंगे.

  1. पैट कमिंस को तीसरे वनडे में मिला था आराम
  2. टी-20 इंटरनेशल सीरीज का हिस्सा नहीं हैं कमिंस
  3. चोटिल खिलाड़ी को आराम दिया जा सकता है-ब्रेट
  4.  

ब्रेट ली (Brett Lee) ने कहा, ‘ये शायद उसका फैसला नहीं होगा, वो शायद खेलना चाहता होगा, खिलाड़ी आमतौर पर खेलना चाहते हैं. 2 मैचों के बाद उन्हें थकना नहीं चाहिए. मैंने हमेशा पाया है कि व्यक्तिगत रूप से मैं जितने ज्यादा मैच खेलता था, उतना ज्यादा बेहतर लय में होता था.’ऑस्ट्रेलिया (Australia) को तीसरे वनडे में 13 रन से हार का सामना करना पड़ा. दोनों टीमों को 4 दिसंबर से कैनबरा में शुरू होने वाली 3 मैचों की टी20 सीरीज में टकराना है.

यह भी पढ़ें- IND vs AUS: Virat Kohli के मुरीद हुए Cameron Green, तारीफ में कही ये बात

ब्रेट ली की राय है कि अगर कोई खिलाड़ी चोटिल है तो उसे आराम दिया जा सकता है लेकिन फिट खिलाड़ियों को जितने ज्यादा संभव हो, उतने मैच खेलने चाहिए. उन्होंने कहा, ‘अगर मुझे एक हफ्ते का भी ब्रेक मिलता है, भले ही यह टूर्नामेंट में ब्रेक है या फिर मुझे आराम दिया गया, तो इसके बाद आपको फिर से लय हासिल करनी होती है.’
(इनपुट-भाषा) 

Trending news