पिछले साल भारत से टेस्ट में मिली दर्दनाक हार को अभी तक नहीं भूल पाई है ऑस्ट्रेलियाई टीम

टिम पेन (Tim Paine) ने बताया है कि पिछले साल भारत से घर में मिली हार दर्दनाक थी, लेकिन स्मिथ और वॉर्नर की वापसी से इस साल टीम को काफी अनुभव मिला है

पिछले साल भारत से टेस्ट में मिली दर्दनाक हार को अभी तक नहीं भूल पाई है ऑस्ट्रेलियाई टीम
टिम पेन (File Photo)

सिडनी: भारत ने पिछली बार 2018-19 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर इतिहास रचा था, उसने पहली बार ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीती थी. विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने 2-1 से सीरीज अपने नाम की थी. ऑस्ट्रेलिया के मौजूदा टेस्ट कप्तान टिम पेन (Tim Paine) उस सीरीज में टीम के कप्तान थे. पेन पहली बार घर में सीरीज में कप्तान बने थे. पेन का कहना है कि जो खिलाड़ी पिछली बार सीरीज में शामिल थे, अब उन्हें अपने प्रदर्शन में सुधार करने के लिए प्रेरित किया गया है.

पेन (Tim Paine) ने कहा, ‘मुझे पता है कि जो खिलाड़ी इसमें शामिल थे, उन्हें काफी दर्द था. मैं जानता हूं कि स्मिथ और वॉर्नर के वापस आने से टीम को काफी अनुभवी खिलाड़ी मिले हैं’.

BCCI पर उठे कई गंभीर सवाल, इंजरी के बाद भी IPL में क्यों खेले Rohit Sharma?

उन्होंने कहा, ‘हर कोई पूरी तरह से इससे आहत है. पिछली बार हमने रन नहीं बनाए थे. इस बार मुझे लगता है कि हमारे कुछ खिलाड़ियों ने इसके बारे में बात की है. अगर हम अपने तेज गेंदबाजों से पिछली बार की तुलना में अधिक ओवर करा सकते हैं. मुझे लगता है कि हमारे तेज गेंदबाजी आक्रमण से पता चला कि हम 20 विकेट प्राप्त कर सकते हैं’.

2018 में स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर गेंद से छेड़छाड़ करने के मामले में एक साल का प्रतिबंध लगाया गया था, जिसके बाद पेन को टीम की कप्तानी सौंपी गई थी. पेन ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम पिछली बार की तुलना में काफी मजबूत है.

उन्होंने कहा, ‘स्मिथ और वॉर्नर हों या नहीं. आप कोई टेस्ट मैच या टेस्ट सीरीज नहीं हारना चाहते, जिसमें आप खेल रहे हों. इसलिए इससे मुझे थोड़ी पीड़ा पहुंचती है. इस हार के दौरान टीम का हिस्सा रहे प्रत्येक खिलाड़ी में पिछले कुछ वर्षों में सुधार हुआ है’.

28 साल पुरानी जर्सी पहनकर उतरेगी टीम इंडिया, Shikhar Dhawan ने शेयर की तस्वीर

टेस्ट कप्तान ने कहा, ‘अब हम काफी अच्छी टीम है. हमारी टीम बेहतर ऑलराउंडर टीम है. स्मिथ और वॉर्नर के वापस आने से टीम को काफी अनुभवी खिलाड़ी मिले हैं. लेकिन मुझे लगता है कि टीम में शामिल प्रत्येक खिलाड़ी में पिछले 18 महीने में काफी सुधार हुआ है और हम काफी अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं’.

(इनपुट-आईएएनएस)                                                                         

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.