INDvAUS: खराब फॉर्म से जूझ रहे ऑस्ट्रेलियाई कप्तान का कोच ने किया बचाव, कही ये बात

कप्तान फिंच सीमित ओवरों के क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया की ओर से पिछली 19 पारियों में अर्धशतक नहीं जड़ पाए हैं.

 INDvAUS: खराब फॉर्म से जूझ रहे ऑस्ट्रेलियाई कप्तान का कोच ने किया बचाव, कही ये बात
खराब फार्म से जूझ रहे एरॉन फिंच. (फाइल फोटो)

बेंगलुरु: ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर ने गुरुवार को खराब फार्म से जूझ रहे एरॉन फिंच का समर्थन करते हुए कहा कि सीमित ओवरों की टीम का यह कप्तान जल्द ही लय हासिल कर लेगा. फिंच की खराब फॉर्म टी20 में भी जारी रही और वह भारत के खिलाफ दो मैचों की सीरीज में शून्य और आठ रन की पारियां ही खेल पाए जबकि ऑस्ट्रेलिया ने दोनों मैच जीतकर भारत में पहली बार टी20 सीरीज जीती.

लैंगर ने कहा, ‘‘फिंच इतना अच्छा खिलाड़ी है, इतना अच्छा व्यक्ति, टीम का कप्तान, हमें पता है कि वह अच्छा प्रदर्शन करेगा.’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमें बस उसका ख्याल रखना होगा और उसका समर्थन करना होगा. हमें पता है कि वह अच्छा करेगा.’’

फिंच सीमित ओवरों के क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया की ओर से पिछली 19 पारियों में अर्धशतक नहीं जड़ पाए हैं.

लैंगर ने हालांकि फिंच का समर्थन किया और कहा कि उन्होंने कप्तान के रूप में जिस तरह की छाप छोड़ी है उससे वह प्रभावित हैं.

भारत में भारत के खिलाफ सीरीज जीतना विशेष: फिंच
भारत में पहली बार टी-20 द्विपक्षीय सीरीज जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच ने कहा है कि भारत में कोई भी सीरीज जीतना बेहद खास है. ऑस्ट्रेलिया ने विस्फोटक बल्लेबाज ग्लैन मैक्सवेल (नाबाद 113) की तूफानी शतकीय पारी के दम पर बुधवार को यहां एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए दूसरे और अंतिम टी-20 क्रिकेट मैच में भारत को सात विकेट से हरा दिया.

इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में 2-0 से क्लीन स्वीप कर ली. मेहमान टीम ने पहला मैच भी तीन विकेट से जीता था.

फिंच ने मैच के बाद कहा, "भारत के खिलाफ भारत में किसी भी तरह की सीरीज जीतना बेहद खास है. मैक्सवेल ने शानदार पारी खेली. मैं यहां एडम जम्पा का भी उल्लेख करना चाहूंगा, जिन्होंने इस विकेट पर बेहतरीन गेंदबाजी की."

उन्होंने कहा, "हम विश्व कप के लिए पिछले 10-11 महीनों से टीम का निर्माण कर रहे हैं. इस दौरान कुछ निराशा भी हाथ लगी है. लेकिन सबसे बड़ी बात यह है कि हमने उस समय से लेकर अब तक बहुत सुधार किया है."

(इनपुट-भाषा)