close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

भारत-आस्ट्रेलिया के चौथे वनडे में बाधा बन सकती है बारिश

चौथे वनडे के दौरान अगर बारिश होती है, तो इस मैच को डकवर्थ-लेविस (डीएल) विधि के अनुसार खेला जाएगा.

भारत-आस्ट्रेलिया के चौथे वनडे में बाधा बन सकती है बारिश
दोनों टीमें बेंगलुरु पहुंच चुकी हैं. (फाइल फोटो)

बेंगलुरू: भारत के दक्षिण-पश्चिम क्षेत्र में मानसून सप्ताह से सक्रिय है और इस कारण बेंगलुरू में गुरुवार को भारत और आस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले चौथे वनडे मैच में बारिश का खतरा मंडरा रहा है. एक अधिकारी ने सोमवार को इसकी जानकारी दी.  कनार्टक राज्य क्रिकेट संघ के प्रवक्ता विनय मुर्थनजनेया ने आईएएनएस से कहा, "मौसम विभाग ने हमें जानकारी दी है कि गुरुवार को भारी बारिश होने की संभावनाएं हैं. हालांकि, इससे दिन-रात के मैच में कोई बदलाव नहीं हुआ है और यह तय समय दिन को 1.30 बजे ही शुरू होगा और रात 10.30 बजे समाप्त होगा."

चौथे वनडे के दौरान अगर बारिश होती है, तो इस मैच को डकवर्थ-लेविस (डीएल) विधि के अनुसार खेला जाएगा.  प्रवक्ता ने कहा, "गुरुवार के मौसम के बारे में आकंलना करना जल्दबाजी होगी. मैच कितने समय तक चलेगा यह खेलने की परिस्थितियों पर आधारित है."

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि इस सप्ताह रोजाना भारी बारिश की संभावनाएं हैं.अधिकारी ने बयान में कहा, "बादल छाए रहने के आसार हैं और शनिवार तक भारी बारिश जारी रहने की भी संभावनाएं हैं. किस समय बारिश हो सकती है, यह तो हवाओं के रुख पर आधारित है."

उल्लेखनीय है कि भारत ने पांच वनडे मैचों की सीरीज में 3-0 से अजेय बढ़त बना ली है. मुर्थनजनेया ने कहा कि दोनों टीमें बेंगलुरु पहुंच चुकी हैं और आराम कर रही हैं. मंगलवार को दोनों टीमें चिन्नास्वामी स्टेडियम में अभ्यास के लिए उतरेंगी. हालांकि, कितने समय के लिए टीमें अभ्यास करेंगी, यह मौसम पर आधारित है.