Zee Rozgar Samachar

IND vs AUS: Greg Chappell ने Tim Paine की लगाई क्लास, कहा दर्शकों के गंदे बर्ताव के लिए AUS टीम जिम्मेदार

India vs Australia: अश्विन को बल्लेबाजी के दौरान स्लेजिंग से परेशान करने के लिए कप्तान टिम पेन (Tim Paine) की खूब आलोचना हुई. अब ग्रेग चैपल (Greg Chappell) ने पेन को आईना दिखाते हुए उनकी क्लास लगाई है.

IND vs AUS: Greg Chappell ने Tim Paine की लगाई क्लास, कहा दर्शकों के गंदे बर्ताव के लिए AUS टीम जिम्मेदार
ग्रेग चैपल और टिम पेन (File Photo)

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ग्रेग चैपल (Greg Chappell) ने मौजूदा टेस्ट कप्तान टिम पेन (Tim Paine) से कहा है कि वह बतौर कप्तान मैदान में अपने अच्छे व्यवहार से इस खेल में रुचि रखने वाले लाखों बच्चों के लिए बेहतर उदाहरण पेश करें. सिडनी टेस्ट में भारत के रविचंद्रन अश्विन को बल्लेबाजी के दौरान स्लेजिंग से परेशान करने के कारण पेन की काफी आलोचना हुई थी.

पेन पर बरसे ग्रेग चैपल

सिडनी मार्निग हेराल्ड में अपने कॉलम में चैपल ने पेन (Tim Paine) से कहा कि मेहमान टीम का सम्मान होना चाहिए और मेजबान टीम का कप्तान होने के नाते सबसे पहले आपकी जिम्मेदारी बनती है कि आप अपने साथियों के लिए एक उदाहरण पेश करें.

IND VS AUS: T Natarajan का धमाकेदार प्रदर्शन,ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हासिल किए बड़े मुकाम

चैपल (Greg Chappell) ने लिखा है, ‘यह मेजबान की जिम्मेदारी बनती है कि वे मेहमान का सम्मान करें. अगर खिलाड़ियों के लिए इस बात की अनमति हो कि वे मेहमानों का शब्दों और स्लेजिंग के जरिए अपमान कर सकें तो फिर दर्शकों को भी लगता है कि वे ऐसा कर सकते हैं. अगर खिलाड़ी एक दूसरे का सम्मान करते हैं तो फिर दर्शक भी खिलाड़ियों का सम्मान करते हैं’.

चैपल ने कहा कि खिलाड़ियों को बल्ले और गेंद के साथ अपनी बात कहनी चाहिए और लोगों को प्रभावित करना चाहिए.

चैपल (Greg Chappell) ने पेन (Tim Paine) को संबोधित करते हुए लिखा, ‘मैं एक कप्तान होने के नाते आपसे गुजारिश करता हूं कि आप बल्ले और अपनी कीपिंग के साथ बेहतर उदाहरण पेश करें क्योंकि आपको लाखों बच्चे फॉलो करते हैं. आप उनके लिए स्पोर्टिग हीरो हैं और अगर आपका व्यवहार अनुचित है तो फिर उन्हें भी लगेगा कि यही मैदान में जायज होता है’.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.