IND vs AUS: सिडनी टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को बड़ा झटका, टीम के स्टार गेंदबाज James Pattinson हुए चोटिल

IND vs AUS: सिडनी टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को बड़ा झटका, टीम के स्टार गेंदबाज James Pattinson हुए चोटिल

India vs Australia: ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जेम्स पैटिंसन (James Pattinson) चोटिल होने के कारण भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं. पैटिंसन का रिकॉर्ड टीम इंडिया के खिलाफ शानदार रहा है, उन्होंने भारत के खिलाफ खेले गए 5 टेस्ट में 20 विकेट लिए हैं.

IND vs AUS: सिडनी टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को बड़ा झटका, टीम के स्टार गेंदबाज James Pattinson हुए चोटिल

नई दिल्ली: टीम इंडिया (Team India) के खिलाफ तीसरे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को बड़ा झटका लगा है. टीम के तेज गेंदबाज जेम्स पैटिंसन (James Pattinson) तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने सोमवार 4 जनवरी को ये जानकारी दी है. पैटिंसन को चोट लगी है और इस वजह से वो सिडनी टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा नहीं बन पाएंगे. 

मेलबर्न टेस्ट के बाद पैटिंसन (James Pattinson) को छुट्टी दी गई थी और सिडनी टेस्ट से पहले उन्हें टीम में शामिल होना था. लेकिन पैटिंसन अपने घर में गिर गए, जिसके चलते उनकी पसलियों में चोट लग गई है. चोटिल होने के कारण अब वो इस टेस्ट से बाहर हो गए हैं. इस गेंदबाज की जगह कंगारुओं ने अभी किसी और खिलाड़ी को स्क्वॉड में शामिल नहीं किया है. 

NZ vs PAK: स्टंप माइक में कैद हुई Abbas और Naseem Shah की मजेदार बातचीत, देखें Viral Video

30 साल का ये गेंदबाज भारत के खिलाफ खेले गए दो टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा नहीं बन पाया था. हालांकि पैटिंसन (James Pattinson) का रिकॉर्ड टीम इंडिया के खिलाफ शानदार रहा है, ऐसे में अगर ऑस्ट्रेलिया के तीनों प्रमुख तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस और जॉश हेजलवुड में से किसी के भी चोटिल होने की स्थिति में पैटिंसन को ही सबसे पहले टीम में जगह मिलती.

भारत के खिलाफ जेम्स पैटिंसन (James Pattinson) ने अबतक 5 टेस्ट खेले हैं जिसमें उन्होंने 20 विकेट लिए हैं. वहीं पैटिंसन अपने टेस्ट करियर में 21 टेस्ट खेले हैं और  26 की औसत से 81 विकेट लेने में कामयाब रहे हैं. 

बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच खेली जा रही 4 मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर है. पहले मैच में जहां ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 8 विकेट से हराया था, वहीं मेहमान टीम ने दूसरे टेस्ट में कंगारुओं को 8 विकेट से धूल चटाई थी. अब इन दोनों टीमों के बीच तीसरा टेस्ट सिडनी से 7 जनवरी में खेला जाएगा, जिसके बाद चौथा टेस्ट 15 जनवरी से ब्रिसबेन में होगा. 

Trending news