कोहली को शून्य पर आउट करने वाला ये गेंदबाज सचिन और द्रविड़ को भी पिला चुका है पानी
Advertisement

कोहली को शून्य पर आउट करने वाला ये गेंदबाज सचिन और द्रविड़ को भी पिला चुका है पानी

अपने अंतरराष्ट्रीय करिअर का दूसरा ही मैच खेल रहे जेसन बेहरेनडॉर्फ ने भारतीय बल्लेबाजी की कमर ऐसी तोड़ी कि टीम अंत तक उबर ही नहीं पाई.

ऑस्ट्रेलिया की ओर से डेविड वॉर्नर और शेन वॉटसन के बाद बेहरेनडॉर्फ तीसरा सबसे कामयाब स्पेल डालने वाले गेंदबाज बने. फोटो :पीटीआई

नई दिल्ली : भारत के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी के सामने भारतीय बल्लेबाजी पूरी तरह से बिखर गई. इस मैच से पहले जो बल्लेबाजी अजेय नजर आ रही थी, वह एकदम से फिसड्डी साबित हो गई. इस पूरे फर्क के लिए ऑस्ट्रेलिया की ओर अगर कोई बॉलर जिम्मेदार रहा तो उसका नाम है जेसन बेहरेनडॉर्फ. अपने अंतरराष्ट्रीय करिअर का दूसरा ही मैच खेल रहे इस गेंदबाज ने भारतीय बल्लेबाजी की कमर ऐसी तोड़ी कि टीम अंत तक उबर ही नहीं पाई. अपने पहले ही ओवर में जेसन बेहरेनडॉर्फ ने दो खिलाड़ियों को आउट कर भारतीय बल्लेबाजी की जमीन हिला दी. खासकर विराट कोहली के विकेट ने तो भारतीय बल्लेबाजी की नींव हिला दी.  

  1. जेसन बेहरेनडॉर्फ ने अपने चार ओवर के स्पेल में 21 रन देकर 4 विकेट लिए
  2. बेहरेनडॉर्फ ने चैंपियंस ट्रॉफी में सचिन और राहुल द्रविड़ को शून्य पर आउट किया था
  3. विराट को पहली बार टी-20 में शून्य पर आउट किया

जेसन बेहरेनडॉर्फ ने अपने चार ओवर के स्पेल में 21 रन देकर 4 विकेट लिए. लेकिन ऐसा नहीं है कि बेहरेनडॉर्फ ने पहली बार भारतीय बल्लेबाजों को इस तरह से परेशान किया है. इससे पहले भी वह भारतीय बल्लेबाजों को परेशान कर चुके हैं.

सचिन तेंदुलकर ने जब थामी चाय की केतली तो देखिए फैंस ने क्या कह दिया

बेहरनडॉर्फ ने भले ही अपना पहला इंटरनेशनल मैच 7 अक्टूबर 2017 को खेला हो, लेकिन 2013 में वो सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ जैसे दिग्गज क्रिकेटरों को शून्य पर आउट कर चुके हैं. अब आप पूछेंगे कि ये कैसे संभव है. तो हम आपको बताते हैं कि उन्होंने ये रिकॉर्ड चैंपियंस ट्रॉफी में बनाया था.

शून्य पर आउट होकर भी विराट कोहली ने बनाए ये रिकॉर्ड

बेहरनडॉर्फ ने अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच रांची में खेला था. लेकिन बारिश से प्रभावित इस मैच में उन्हें सिर्फ एक ओवर ही फेंकने का मौका मिला.  इससे पहले 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी के मैचों में उन्होंने सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ को शून्य पर आउट किया था. इस टूर्नामेंट में बेहरनडॉर्फ पर्थ स्कॉर्चर्स के लिए खेले थे. 2013 सचिन ने मुंबई इंडियंस की ओर से और राहुल द्रविड़ ने राजस्थान रॉयल्स की ओर से हिस्सा लिया था.

Trending news