close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IND vs AUS: धोनी ने रांची में दोहराया अपना पुराना करतब, VIDEO देख कह उठेंगे गजब

इस मैच में धोनी ने एक ऐसे पुराने करतब को दोहराया है जो उन्होंने इस मैदान पर हुए आखिरी मैच में भी किया था.

IND vs AUS: धोनी ने रांची में दोहराया अपना पुराना करतब, VIDEO देख कह उठेंगे गजब
मैच में विकेटकीपिंग करते महेंद्र सिंह धोनी (फोटो: IANS)

रांची (झारखंड): विकेट के पीछे अपनी फुर्ती और चतुराई के लिए मशहूर महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने शुक्रवार को अपने गृहनगर रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मैच में एक और बार अपनी चतुराई का मुजायरा पेश किया. इस मैच में धोनी ने एक ऐसे पुराने करतब को दोहराया है जो उन्होंने इस मैदान पर हुए आखिरी मैच में भी किया था. धोनी ने विकेटों के पीछे अपनी चपलता ऑस्ट्रेलियाई पारी के 42वें ओवर में दिखाई. इस समय चाइनामैन कुलदीप यादव गेंदबाजी कर रहे थे. कुलदीप ने 42वें ओवर की आखिरी गेंद शॉन मार्श को गेंद डाली, जिसे उन्होंने कवर्स की दिशा में खेल दिया. गेंद रविंद्र जडेजा के हाथों में गई. उन्होंने तेज थ्रो करते हुए गेंद धोनी को पकड़ाई. धोनी ने अपना करिश्मा दिखाते हुए बिना स्टंप को देखे गेंद हाथ के इशारे से गेंद को विकेटों पर मार दिया और इस तरह दूसरे छोर पर खड़े ग्लेन मैक्सवेल (47) अर्धशतक बनाने से चूक गए.

इस मैदान पर धोनी का यह करिश्मा दूसरी बार देखने को मिला है. इस मैच से पहले भारत ने इस मैदान पर 26 अक्टूबर 2016 को न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच खेला था. इस मैच में भी धोनी ने कुछ इस तरह से ही रन आउट किया था. आप भी देखें वीडियो...

धोनी ने तब बिना स्टम्प देखे रॉस टेलर को आउट किया था. उस मैच में गेंद फाइन लेग पर गई थी और धवल कुलकर्णी ने गेंद को थ्रो किया था. धोनी विकेट के आगे खड़े थे. उन्होंने गेंद को अपने दस्तानों से बिना देखे स्टम्प की तरफ डिफलेक्ट कर दिया और गेंद सीधे विकेटों पर जाकर लगी जहां टेलर रन आउट हो गए.

INDvsAUS: धोनी ने अपने फार्महाउस पर भारतीय टीम को दी डिनर पार्टी, कोहली ने ऐसे कहा Thanks
धोनी द्वारा इस तरह के रन आउट अब आम बात नहीं रह गई है. वह चाहे जब अपनी इसी तरह की चपलता से रन आउट करते हैं.

IND vs AUS: धोनी के घरेलू मैदान पर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने तोड़ दिया अपना ही पुराना रिकॉर्ड
हाल में न्यूजीलैंड के दौरे पर भी धोनी ने इस तरह के एक और आउट किया था. सीरीज के पांचवें और आखिरी वनडे में धोनी किवी टीम के बल्लेबाज जेम्स नीशम को कुछ इसी तरह से आउट किया था. इसके बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने भी बल्लेबाजों को धोनी से सतर्क रहने की सलाह दी थी.

VIDEO: सेना के सम्मान में आर्मी कैप पहनकर खेल रही टीम इंडिया, धोनी ने सौंपी सबको कैप
मैच के 36.2 ओवर में धोनी ने जेम्स नीशम को रनआउट किया था. केदार जाधव की स्पिन गेंद को स्वीप करने के बाद नीशम एक रन लेना चाहते थे. नीशम क्रीज से थोड़ा आगे बढ़े लेकिन खतरे को देखते हुए उन्होंने वापस क्रीज में लौटने की कोशिश की, लेकिन धोनी की फुर्ती के आगे कामयाब नहीं हो पाए. धोनी ने मौका देखते हुए गेंद को विकटों पर मार नीशम को पवेलियन भेज दिया.

(इनपुट-आईएएनएस)