VIDEO : टी-20 से पहले 'गब्बर' ने दिखाए तेवर, ऐसे होगा 'कंगारुओं' का शिकार
Advertisement

VIDEO : टी-20 से पहले 'गब्बर' ने दिखाए तेवर, ऐसे होगा 'कंगारुओं' का शिकार

टी-20 रैंकिंग में पांचवें स्थान पर काबिज भारत का लक्ष्य अब आज से जेएससीए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम पर शुरू हो रही तीन मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप करके अपनी रैंकिंग बेहतर करना होगा. 

टी-20 से पहले शिखर धवन ने पोस्ट किया वीडियो (PIC : INSTAGRAM)

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 वनडे मैचों की सीरीज को 4-1 से जीतने वाली टीम इंडिया आत्मविश्वास से लबरेज है. शनिवार (7 अक्टूबर) से शुरू हो रही टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान पहले ही हो चुका है. पत्नी की बीमारी की वजह से वनडे सीरीज न खेल पाने वाले टीम इंडिया के 'गब्बर' यानि शिखर धवन की टी-20 टीम में वापसी हो गई है. टी-20 में अपनी वापसी को लेकर शिखर धवन काफी खुश हैं और 'कंगारुओं' के छक्के छुड़ाने के लिए पूरी तरह से तैयार भी हैं. टी-20 सीरीज में वापसी करने जा रहे शिखर धवन ने बारिश के बावजूद प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा लिया और दिखा दिया की वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पूरी तरह से तैयार हैं. 

  1. पहला मैच 7 अक्टूबर को रांची में खेला जाएगा
  2. दूसरे मैच 10 अक्टूबर को गुवाहाटी में खेला जाएगा
  3. तीसरा मैच 13 अक्टूबर को हैदराबाद में खेला जाएगा

VIDEO : पत्नी बीमार हुई तो सामने आया 'गब्बर' का ये हुनर

दरअसल, शिखर धवन ने मैच से पहले अपने इंस्टाग्राम पेज पर दो वीडियो शेयर किए हैं. इन वीडियो में धवन नेट प्रैक्टिस करते नजर आ रहे हैं. इस प्रैक्टिस सेशन में धवन स्ट्रेट ड्राइव, डिफेंसव, बैकफुट ड्राइव हर तरह के स्ट्रोक खेलते नजर आ रहे हैं. इस वीडियो को शेयर करते हुए शिखर धवन ने लिखा है-  “इनडोर नेट सेशन का आनंद लिया. टीम इंडिया में वापसी करके खुश महसूस कर रहा हूं. मैच के लिए उत्साहित हूं.”

VIDEO : इस CUTE RIDER की बाइक से हुई 'गब्बर' की टक्कर

बता दें कि शिखर धवन पिछले महीने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के दौरान ही अपनी मां के बीमार होने के कारण स्वदेश लौट आए थे. इसके बाद उनकी पत्नी बीमार हो गईं और उनके ऑपरेशन के लिए उन्हें ऑस्ट्रेलिया जाना पड़ा, जिस कारण वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में भी नहीं खेल पाए. अब उनकी पत्नी का सफल ऑपरेशन हो गया है और वह अब स्वस्थ हैं, इसलिए अब शिखर धवन भी टीम में वापसी के लिए तैयार हैं.

VIDEO : ये क्या! शिखर धवन क्यों करने लगे क्रीज पर डांस?

शिखर धवन ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर दो वीडियो शेयर किए हैं. 

 

Enjoyed indoor net session. Happy to be back in d indian team and looking forward for tmrw's game..

A post shared by Shikhar Dhawan (@shikhardofficial) on

शिखर धवन ने नेट प्रैक्टिस का एक और वीडियो भी शेयर किया था.

गौरतलब है कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की टीम ने इस सत्र में अपना शानदार प्रदर्शन बरकरार रखते हुए ऑस्ट्रेलिया को वनडे श्रृंखला में 4-1 से हराकर नंबर वन के सिंहासन पर कब्जा कर लिया था. टी-20 रैंकिंग में पांचवें स्थान पर काबिज भारत का लक्ष्य अब आज से जेएससीए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम पर शुरू हो रही तीन मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप करके अपनी रैंकिंग बेहतर करना होगा. 

दूसरी ओर ऑस्ट्रेलियाई टीम का लक्ष्य भारत के हाथों 2016 टी20 विश्व कप में मिली हार का बदला चुकता करना होगा. भारत ने ऑस्ट्रेलिया को सात विकेट से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी और उस मैच में विराट कोहली ने 51 गेंद में नाबाद 82 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया का बोरिया बिस्तर टूर्नामेंट से बांध दिया था.

भारतीय टीम में 38 बरस के अनुभवी तेज गेंदबाज आशीष नेहरा की वापसी हुई है, जिन्होंने आखिरी अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच फरवरी में खेला था. वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ उन्हें मौका नहीं दिया गया था. उनके साथ ही विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को ऋषभ पंत पर तरजीह दी गई है. श्रीलंका के खिलाफ टी20 खेलने वाली टीम में से तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर और बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे को बाहर किया गया है.

(भाषा इनपुट के साथ)

Trending news