VIDEO: टीम इंडिया ने टेस्ट मैच के लिए कसी कमर, ऐसे हो रही है तैयारी
Advertisement

VIDEO: टीम इंडिया ने टेस्ट मैच के लिए कसी कमर, ऐसे हो रही है तैयारी

विराट कोहली ने सबसे पहले थ्रो डाउन पर अभ्यास किया और फिर स्पिन नेट पर चले गए. रोहित शर्मा और केएल राहुल ने लंबा अभ्यास किया और कुलदीप यादव की लेग स्पिन का सामना किया.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ अभ्यास मैच से टेस्ट सीरीज की तैयारी करेगा भारत (PIC : Indian Cricket team/instagram)

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया में पहली टेस्ट सीरीज जीतने की कोशिशों में जुटी भारतीय क्रिकेट टीम बुधवार (28 नवंबर) से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ एकमात्र अभ्यास मैच का पूरा फायदा उठाना चाहेगी. चार टेस्ट की सीरीज छह दिसंबर से एडिलेड में शुरू होगी. इस अभ्यास मैच को प्रथम श्रेणी का दर्जा नहीं दिया गया है, जिससे भारत के सभी खिलाड़ी इसमें भाग ले सकते हैं. 

  1. पहला टेस्ट 6 दिसंबर को खेला जाएगा
  2. पहला टेस्ट एडिलेड में खेला जाएगा
  3. भारतीय समयानुसार सुबह 5.30 पर मैच

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन में भी डिआर्सी शार्ट को छोड़कर कोई जाना-माना नाम नहीं है. भारत के लिए यह सफेद गेंद से लाल गेंद के अनुकूल खुद को ढालने का एकमात्र मौका है. इस सीरीज के बाद 2019 विश्व कप तक भारत को लगातार वनडे क्रिकेट खेलना है. इस साल यह विदेशी धरती पर आखिरी टेस्ट सीरीज है.

टी-20 सीरीज बराबरी पर रहने के बाद भारतीय टीम ने मंगलवार को यहां तीन घंटे तक अभ्यास किया. थ्रो डाउन विशेषज्ञ नुवान सेनेविरत्ने के सामने सभी प्रमुख बल्लेबाजों ने अभ्यास किया. बल्लेबाजों ने आफ स्पिन के खिलाफ भी खास तैयारी की है. वाशिंगटन सुंदर 29 नवंबर तक टीम को अभ्यास कराने के लिये यहां मौजूद थे. 

विराट कोहली ने सबसे पहले थ्रो डाउन पर अभ्यास किया और फिर स्पिन नेट पर चले गए. रोहित शर्मा और केएल राहुल ने लंबा अभ्यास किया और कुलदीप यादव की लेग स्पिन का सामना किया. ऋषभ पंत, पार्थिव पटेल और हनुमा विहारी सबसे आखिर में नेट सत्र से निकले.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

Day full of prep at the SCG before the tour game against CA XI #TeamIndia

A post shared by Team India (@indiancricketteam) on

हालांकि, सिडनी में अगले 24 से 36 घंटे में भारी बारिश की आशंका है, जिससे मैच सिमटकर तीन दिन का भी हो सकता है.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

Snapshots from #TeamIndia's training session ahead of the tour game against CA XI #AUSvIND 

A post shared by Team India (@indiancricketteam) on

बता दें कि कप्तान विराट कोहली (नाबाद 61) और शिखर धवन (41) की उपयोगी पारियों के दम पर भारत ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर तीसरे और निर्णायक टी-20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हराकर सीरीज 1-1 से बराबरी करा ली. मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने पहले मैच में जीत हासिल कर 1-0 की बढ़त बनाई थी और दूसरा मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था. तीसरे मैच में भारत ने जीत हासिल कर सीरीज को 1-1 से बराकर लिया.

Trending news