टीम इंडिया को इस 'अशुभ' से पाना होगा पार, ऑस्ट्रेलिया हो सकती है बड़ा खतरा
Advertisement

टीम इंडिया को इस 'अशुभ' से पाना होगा पार, ऑस्ट्रेलिया हो सकती है बड़ा खतरा

अंडर 19 वर्ल्डकप 2018 में टीम इंडिया ने फाइनल में जगह बनायी है और अब यह देखना दिलचस्प होगा कि फाइनल में पृथ्वी शॉ की कप्तानी वाली टीम कैसा प्रदर्शन करती है।

अंडर-19 टीम इंडिया ने पाकिस्तान को सबसे शर्मनाक हार दी. फोटो :  आईसीसी

नई दिल्ली : भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने विश्व क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन की बदौलत एक अलग पहचान बनायी है.साल 2017 भारत के लिए बेहद खास रहा.हालांकि इसी साल टीम इंडिया ने महिला विश्वकप और आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल मैच में हार का सामना किया.विराट कोहली की कप्तानी में टीम ने चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में जगह बनायी और फिर हार का सामना किया.वहीं महिला विश्वकप में मिताली राज की कप्तानी में भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल में हार का सामना करना पड़ा. इस सिलसिले में अंडर 19 वर्ल्डकप 2018 में टीम इंडिया ने फाइनल में जगह बनायी है और अब यह देखना दिलचस्प होगा कि फाइनल में पृथ्वी शॉ की कप्तानी वाली टीम कैसा प्रदर्शन करती है. 

  1. भारत ने पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था और फाइनल में  उसी से मुकाबला है.
  2. टूर्नामेंट का फाइनल मैच 3 फरवरी को खेला जाना है.
  3. अगर टीम इंडिया ने फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया तो यह एक ऐतिहासिक जीत होगी.

प्रीति जिंटा की टीम में छिड़ेगी इस बात को लेकर 'जंग', रूठ न जाएं युवराज!

दरअसल भारत ने पिछले 7 महीनों में आईसीसी के तीन बड़े टूर्नामेंट में हिस्सा लिया और इस दौरान 2 टूर्नामेंटों के फाइनल में हार का सामना किया. इस क्रम में टीम इंडिया से जुड़ा एक बेहद दिलचस्प तथ्य यह है कि भारत ने टूर्नामेंट का पहला मैच जिस टीम के खिलाफ खेला, उसी टीम के खिलाफ फाइनल में हार का सामना किया.चैम्पियंस ट्रॉफी में कोहली की कप्तानी वाली टीम ने पहले मैच में पाकिस्तान को हराया था और इसके बाद फाइनल में पाक ने 180 रनों से हराया.

U-19 वर्ल्डकप : भारत की धारदार गेंदबाजी से पस्त पाकिस्तान, कोई नहीं पहुंचा 18 पार

वहीं महिला विश्वकप में भारत ने पहले मैच में इंग्लैंड को 35 रन से हराया और फाइनल में इंग्लैंड ने टीम इंडिया को 9 रन से हराया.अब अंडर 19 वर्ल्डकप की बारी है. इस टूर्नामेंट में भी भारत ने पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था और फाइनल में इसी टीम से मुकाबला होना है.अगर टीम इंडिया ने फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया तो यह एक ऐतिहासिक जीत होगी.  

भारत से हारने पर पाकिस्तान का उड़ा मजाक, लोगों ने कहा- ऐज लिमिट है, रन लिमिट नहीं

अंडर 19 वर्ल्डकप में भारत ने पहला मैच ऑस्ट्रेलिया खिलाफ खेला था, जिसमें टीम इंडिया ने पहले बैटिंग करते हुए निश्चित ओवर में 7 विकेट खोकर 328 रन बनाए.इसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 228 रन पर ऑलआउट हो गयी.भारत की ओर से शिवम मावी और कमलेश नागरकोटी ने खतरनाक गेंदबाजी करते हुए 3-3 विकेट झटके थे.बता दें कि इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच 3 फरवरी को खेला जाना है.

Trending news