close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

INDvAUS: विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के इस खिलाड़ी को बताया सबसे ज्यादा खतरनाक

टी20 सीरीज का पहला मैच रविवार (24 फरवरी) को विशाखापट्टनम में खेला जाएगा.

INDvAUS: विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के इस खिलाड़ी को बताया सबसे ज्यादा खतरनाक
कप्तान कोहली को ऑस्ट्रेलिया के एक खिलाड़ी से खतरा नजर आ रहा है.

विशाखापट्टनम: भारतीय क्रिकेट टीम दो मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मैच में आज शाम 7 बजे से यहां ऑस्ट्रेलिया का सामना करने जा रही है. इंग्लैंड एंड वेल्स में 30 जून से शुरू होने वाले आईसीसी क्रिकेट विश्व कप से पहले भारत को मेहमान टीम के खिलाफ दो टी-20 और पांच वनडे मैच खेलने हैं. भारत ने पिछले महीने ही विराट कोहली की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक टेस्ट और वनडे सीरीज जीतकर अपना दबदबा बना रखा है. हालांकि, भारतीय कप्तान कोहली को ऑस्ट्रेलिया के एक खिलाड़ी से खतरा नजर आ रहा है.

भारतीय कप्तान ने ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला मार्कस स्टोइनिस को सीरीज में सबसे खतरनाक खिलाड़ी बताया. कोहली ने कहा, ‘हम ऑस्ट्रेलियाई टीम से कड़े मुकाबले की उम्मीद करते हैं. लेकिन अगर मुझे एक खिलाड़ी को बाहर करना पड़ा जो मैच में अधिक प्रभाव डाल सकता है तो वह मार्कस स्टोइनिस होगा. उन्होंने बीबीएल से ही लगातार अच्छा प्रदर्शन करते आ रहे हैं. आप देख सकते हैं कि वह वह आत्मविश्वास से लबरैज हैं और वह निश्चित रूप से अपनी टीम के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं."

World Cup 2019: कोहली की कसक, ‘विश्व कप से पहले कुछ और वनडे मिलते तो अच्छा होता’

स्टोइनिस ने बिग बैश लीग (बीबीएल) में मेलबर्न स्टार्स के लिए 13 मैचों में 533 रन बनाए थे और 14 विकेट भी हासिल किए थे. हालांकि, 17 इंटरनेशनल टी20 मुकाबलों में स्टोइनिस का स्कोर कुछ खास नहीं है.


विराट कोहली और मार्कस स्टोइनिस. (फोटो साभार: Tweet/ICC)

INDvsAUS: भारत वर्ल्ड कप से पहले आखिरी सीरीज खेलने को तैयार
बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की टीम एरॉन फिंच की अगुवाई में इस दौरे पर दो टी20 मैच और पांच वनडे मैच खेलेगी. पहले टी20 सीरीज खेली जाएगी. टी20 सीरीज का पहला मैच रविवार (24 फरवरी) को विशाखापट्टनम में खेला जाएगा. इसके बाद 27 फरवरी को बेंगलुरु में दूसरा टी20 मैच खेला जाएगा. वनडे सीरीज मार्च में शुरू होगी. इस सीरीज का पहला मैच दो मार्च को हैदराबाद होगा. वनडे सीरीज का आखिरी मैच 13 फरवरी को खेला जाएगा.