INDvsBAN: भारत को हराने के लिए मोहम्मद शमी से ही टिप्स ले रहे हैं अबू जायेद
topStorieshindi

INDvsBAN: भारत को हराने के लिए मोहम्मद शमी से ही टिप्स ले रहे हैं अबू जायेद

India vs Bangladesh: भारत-बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच 22 नवंबर से कोलकाता में होना है. भारत पहला टेस्ट जीतकर सीरीज में 1-0 से आगे है. 

INDvsBAN: भारत को हराने के लिए मोहम्मद शमी से ही टिप्स ले रहे हैं अबू जायेद

इंदौर: भारत दौरे पर आई बांग्लादेश की टीम टी20 सीरीज (India vs Bangladesh) हारने के बाद टेस्ट सीरीज में भी पिछड़ चुकी है. वह टेस्ट सीरीज का पहला मैच हार चुकी है. दूसरा टेस्ट मैच 22 नवंबर से कोलकाता में होना है. यह दो मैचों की ही सीरीज है. यानी, भारत (Team India) सीरीज में अजेय बढ़त ले चुका है. बांग्लादेश ( Bangladesh) के लिए अब करो या मरो की स्थिति है. उसे सीरीज बराबर करने के लिए दूसरा टेस्ट जीतना जरूरी है. करो या मरो की हालत का सामना कर रहे बांग्लादेशी गेंदबाज अब भारतीय गेंदबाज से ही मदद मांग रहे हैं. 

भारत ने बांग्लादेश को पहले टेस्ट मैच में पारी और 130 रन से हराया था. इस मैच में अबू जायेद (Abu Jayed) को प्रदर्शन को छोड़ दें तो बांग्लादेश के बाकी क्रिकेटरों ने निराश किया था. अबू जायेद ने मैच में चार विकेट झटके थे. इनमें रोहित शर्मा, विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे के विकेट शामिल थे. ध्यान रहे कि मैच में भारत के सिर्फ छह विकेट गिरे थे. भारत और बांग्लादेश के बीच कोलकाता में डे-नाइट टेस्ट मैच (Day-Night Test) खेला जाना है. 

यह भी पढ़ें: INDvsPAK: पाकिस्तानी दिग्गज की गुहार, ‘एशेज से बड़ी है भारत-पाक सीरीज, फिर शुरू करो’

26 साल के अबू जायेद ने कहा कि उन्होंने अपना प्रदर्शन सुधारने के लिए मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) से टिप्स लिए. उन्होंने कहा, ‘मैंने शनिवार को शमी भाई से बात की. मेरी और उनकी गेंदबाजी में काफी समानताएं हैं. हम दोनों ही सीम गेंदबाज हैं. मैं उनकी गेंदबाजी हमेशा ही ध्यान से देखता हूं. मैंने तो यह तक तुलना की कि वे मुझसे लंबे हैं या नहीं. अंत में मुझे लगा कि मैं भी उनकी तरह गेंदबाजी कर सकता हूं.’ 

मोहम्मद शमी ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में कुल सात विकेट लिए थे. वे मैच के सबसे सफल गेंदबाज रहे थे. वे करीब दो साल से बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं. शायद यही कारण है कि दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज डेल स्टेन उन्हें मौजूदा समय का सबसे बेहतरीन बॉलर मानते हैं.  स्टेन ने यह बात सोशल मीडिया पर कही. दरअसल, वे सोशल मीडिया पर फैन्स के सवालों का जवाब दे रहे थे. एक यूजर ने पूछा कि अभी कौन सा गेंदबाज दुनिया में सबसे बेहतरीन है. इसके जवाब में स्टेन ने शमी का नाम लिया. स्टेन ने कहा, ‘मौजूदा फॉर्म के साथ शमी.’

Trending news