राजकोट टी20: भारत-बांग्लादेश मैच पर तूफान का साया, शाम 7 बजे से होना है मैच

India vs Bangladesh: मेजबान भारत और बांग्लादेश की टीमें आज शाम 7 बजे से राजकोट में दूसरा टी20 मैच खेलेंगी. 

राजकोट टी20: भारत-बांग्लादेश मैच पर तूफान का साया, शाम 7 बजे से होना है मैच
भारत-बांग्लादेश दूसरे टी20 मैच से पहले राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम की पिच और मैदान का बड़ा हिस्सा ढका रहा. (फोटो: ANI)

नई दिल्ली: मेजबान भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) की टीमें गुरुवार (7 नवंबर) को दूसरे टी20 मैच में दो-दो हाथ करने को तैयार हैं. यह मैच शाम सात बजे से राजकोट में होना है. राजकोट इस समय महा तूफान (Maha) की चपेट में है. मौसम विभाग के मुताबिक यहां दिन भर बादल छाए रहेंगे. तेज बारिश भी हो सकती है. अगर बारिश हुई तो मैच प्रभावित भी हो सकता है. भारत (Team India) और बांग्लादेश के बीच पहला टी20 मैच दिल्ली (Delhi T20I) में हुआ था. इस मैच के दौरान दिल्ली में में वायु प्रदूषण चरम पर था और विजिबिलिटी भी कम थी. हालांकि मैच बिना किसी परेशानी के हुआ था.

बांग्लादेश (Bangladesh) ने पहले टी20 मैच में भारत को सात विकेट से हराया था. इस तरह वह तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है. इस कारण दूसरा टी20 मैच (Rajkot T20I) भारत के लिए बेहद अहम हो गया है. अगर दूसरा टी20 मैच खराब मौसम के कारण रद्द होता है, तो बांग्लादेश सीरीज में अजेय स्थिति में पहुंच जाएगा. 

यह भी पढ़ें: राजकोट में अनोखा शतक लगाएंगे रोहित, ऐसा करने वाले देश के पहले खिलाड़ी बनेंगे 

राजकोट में बुधवार को बारिश हुई थी. गुरुवार को सुबह से ही बादल छाए हुए हैं. एक अच्छी खबर यह है कि तूफान धीरे-धीरे कमजोर पड़ रहा है. बहरहाल, मौसम का यह मिजाज बांग्लादेश के मुकाबले भारतीय टीम के लिए खतरनाक साबित हो सकता है क्योंकि सीरीज जीतने के लिए उसे यह मैच जीतना जरूरी है. अगर यह मैच रद्द हुआ तो भारत यह सीरीज नहीं जीत पाएगा. 

संभावित प्लेइंग इलेवन: 
भारत:
रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, क्रुणाल पांड्या, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल, शार्दुल ठाकुर. 

बांग्लादेश: महमूदुल्लाह (कप्तान), लिटन दास, सौम्य सरकार, मोहम्मद नईम, मुशफिकुर रहीम, अफिफ हुसैन, मोसद्देक हुसैन, अमीनुल इस्लाम, शफीउल इस्लाम, मुस्तफिजुर रहमान, अल-अमीन हुसैन.

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.