close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

INDvsBAN: भारतीय टेस्ट टीम घोषित; कुलदीप फिट, पर बुमराह को करना होगा इंतजार

India vs Bangladesh: भारत और बांग्लादेश के बीच 14 नवंबर से दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. इससे पहले दोनों टीमें तीन टी20 मैच भी खेलेंगे. 

INDvsBAN: भारतीय टेस्ट टीम घोषित; कुलदीप फिट, पर बुमराह को करना होगा इंतजार

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली आगामी सीरीज के लिए टेस्ट टीम घोषित कर दी है. चयनकर्ताओं ने इस सीरीज के लिए भारतीय टीम (Team India) में ज्यादा बदलाव नहीं किया है. विराट कोहली (Virat Kohli) टीम की कप्तानी करते रहेंगे. भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच 14 नवंबर से दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. इससे पहले दोनों टीमें तीन टी20 मैच भी खेलेंगे. टेस्ट के साथ टी20 टीम भी घोषित कर दी गई है. 

भारतीय टीम में कुलदीप यादव की एक तरह से वापसी हुई है. वे चोटिल होने के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट में नहीं खेल पाए थे. दूसरी ओर, जसप्रीत बुमराह को एक बार फिर टीम में शामिल नहीं किया गया है. बुमराह चोटिल हैं. वे पिछली सीरीज में भी चोट के कारण नहीं खेल पाए थे. सौरव गांगुली के भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) का अध्यक्ष बनने के बाद टीम इंडिया का चयन पहली बार किया गया है. गांगुली एक दिन पहले ही बोर्ड अध्यक्ष बने हैं. 

यह भी देखें: हरभजन सिंह जैसे एक्शन से बॉलिंग करती है यह लड़की, आकाश चोपड़ा ने शेयर किया VIDEO

बीसीसीआई के सूत्र ने बताया, ‘विराट कोहली को टी20 सीरीज में आराम दिया गया है. वे दिसंबर 2018 से हर सीरीज में खेल रहे हैं. इसलिए उन्हें आराम देने का विचार किया गया. कोहली टेस्ट टीम में शामिल हैं. टीम प्रबंधन और चयनकर्ताओं का एक काम यह भी है कि वे खिलाड़ियों के वर्कलोड को समझें. इसी के हिसाब से अपनी प्राथमिकता तय करें. यही वजह है कि विराट कोहली को रेस्ट दिया गया.’ 
 

 

 

भारतीय टेस्ट टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋद्धिमान साहा, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, इशांत शर्मा, शुभमन गिल और ऋषभ पंत. 

भारतीय चयनकर्ताओं ने टी20 सीरीज के लिए टीम में कुछ बदलाव किए हैं. विराट कोहली को आराम दिया गया है. वहीं, संजू सैमसन और शिवम दुबे को टीम में मौका दिया है. सैमसन ने कुछ दिन पहले ही विजय हजारे ट्रॉफी वनडे टूर्नामेंट में दोहरा शतक लगाया था. टीम में ऋषभ पंत के रूप में एक विकेटकीपर पहले से है. ऐसे में संजू के चयन को अहम माना जा रहा है. 

भारतीय टी20 टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, वाशिंगटन सुंदर, क्रुणाल पांड्या, युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, दीपक चाहर, खलील अहमद, शिवम दुबे और शार्दुल ठाकुर.