close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

INDvBAN: PM मोदी और शेख हसीना साथ देख सकते हैं कोलकाता टेस्ट, जानें कब है मैच

बांग्लादेश की क्रिकेट टीम अगले महीने भारत दौरे पर आ रही है. वह इस दौरे पर तीन टी20 और दो टेस्ट मैच खेलेगी. 

INDvBAN: PM मोदी और शेख हसीना साथ देख सकते हैं कोलकाता टेस्ट, जानें कब है मैच
भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना. (फोटो: ANI)

नई दिल्ली: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना अगले महीने होने वाला टेस्ट मैच साथ बैठकर देख सकते हैं. बांग्लादेश की क्रिकेट टीम अगले महीने भारत दौरे (India vs Bangladesh) पर आ रही है. मेहमान टीम इस दौरे पर तीन टी20 और दो टेस्ट मैच खेलेगी. टी20 मैच तीन, सात और 10 नवंबर को होंगे. इसके बाद दो टेस्ट मैचों की सीरीज होगी. टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच 22 से 26 नवंबर तक कोलकाता में खेला जाएगा. पीएम मोदी और शेख हसीना (Sheikh Hasina) को इसी मैच में शामिल होने का न्योता दिया गया है. 

घटनाक्रम के करीब मौजूद सूत्रों ने बताया कि क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (सीएबी) द्वारा दोनों प्रधानमंत्रियों को इस ऐतिहासिक अवसर पर एकसाथ आने का न्योता भेजा गया है. बांग्लादेश की टीम पहली बार कोलकाता में टेस्ट मैच (Kolkata Test) खेलेगी. हालांकि, इसकी पुष्टि होनी अभी बाकी है कि दोनों प्रधानमंत्री मैच में आएंगे या नहीं. 

यह भी पढ़ें: INDvsSA: क्या रांची टेस्ट में खेल सकते हैं जोंटी रोड्स, हरभजन सिंह ने दी यह सलाह...

पाकिस्तान के खिलाफ 2016 में टी20 विश्व कप में हुए मैच के लिए सीएबी ने सुपरस्टार अमिताभ बच्चन को न्योता भेजा था और वह इसमें शामिल भी हुए थे. उन्होंने मैच से पहले राष्ट्रगान भी गाया था. यहां तक की पाकिस्तान के मौजूदा प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी उस मुकाबले में शिरकत की थी. 

इससे पहले, भारत में क्रिकेट मैच के दौरान इतनी बड़ी हस्तियों को 2011 विश्व कप के सेमीफाइनल में देखा गया था. मोहाली में भारत-पाकिस्तान के बीच हुए मैच में भारतीय प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और उनके पाकिस्तानी समकक्ष यूसुफ रजा गिलानी शामिल हुए थे.