INDvsBAN: रोहित शर्मा की सुपरमैन सी छलांग; कोहली के हाथों से छीना कैच, देखें VIDEO

India vs Bangladesh: भारत और बांग्लादेश की टीमें कोलकाता के ईडन गार्डंस स्टेडियम में डे-नाइट टेस्ट मैच खेल रही हैं. 

INDvsBAN: रोहित शर्मा की सुपरमैन सी छलांग; कोहली के हाथों से छीना कैच, देखें VIDEO
विराट कोहली अपने करियर का 84वां और रोहित शर्मा 32वां टेस्ट मैच खेल रहे हैं. (फोटो: ANI)

नई दिल्ली: मेजबान भारत और बांग्लादेश (Bangladesh) की टीम के बीच बहुप्रतीक्षित डे-नाइट टेस्ट मैच शुक्रवार को शुरू हुआ. उम्मीद के मुताबिक भारतीय गेंदबाजों ने पिंक बॉल का फायदा उठाया. उन्होंने शुरुआती घंटे में ही चार विकेट लेकर बांग्लादेश को बैकफुट पर धकेल दिया. भारतीय टीम (Team India) ने मेहमान टीम के चार विकेट महज 26 रन के भीतर झटक लिए हैं. भारत के इस प्रदर्शन में गेंदबाजों के साथ-साथ रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का योगदान रहा, जिन्होंने सुपरमैन सी छलांग लगाते हुए बेहतरीन एक हाथ से कैच लपका. 

मेजबान भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच शुक्रवार को दूसरा टेस्ट मैच शुरू हुआ. यह मैच कोलकाता के ईडन गार्डंस स्टेडियम में हो रहा है. बांग्लादेश ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लिया. उसकी शुरुआत खराब रही. अभी उसका स्कोर 15 रन तक ही पहुंचा था कि इमरुल कायेस (4) आउट हो गए. उन्हें इशांत शर्मा ने एलबीडब्ल्यू किया. 

यह भी देखें: INDvsBAN: रोहित के बाद साहा ने लपका सुपर कैच; फैंस ने कहा-‘सुपर-ह्यूमन’, देखें VIDEO

बांग्लादेश के स्कोर में अभी दो रन ही जुड़े थे, कि उस पर उमेश यादव (Umesh Yadav) का कहर टूट पड़ा. उमेश यादव ने एक ही ओवर में दो विकेट झटककर बांग्लादेश का स्कोर 3 विकेट पर 17 रन कर दिया. उन्होंने पहले मोमिनुल हक (Mominul Haque) को रोहित शर्मा के हाथों कैच करवाया. इसके बाद मोहम्मद मिथुन को बोल्ड कर दिया. कप्तान मोमिनुल हक और मिथुन दोनों ही खाता नहीं खोल सके. 

 

बांग्लादेशी कप्तान मोमिनुल हक का विकेट यूं तो उमेश यादव के खाते में ही गया. लेकिन इसमें रोहित शर्मा का योगदान यादगार रहा. उमेश की यह गेंद एंगल बनाती हुई मोमिनुल हक के करीब आई. यह ऐसी लाइन थी जिस पर यह निर्णय लेना मुश्किल होता है कि इसे छोड़ा जाए या खेला जाए. मोमिनुल हक भी इस उलझन में फंसे और गेंद बल्ले का किनारा लेकर पहली स्लिप की ओर उड़ गई. 
 

virat

पहली स्लिप पर भारतीय कप्तान विराट कोहली खड़े थे. वे कैच लेने के लिए अपनी पोजीशन बना ही रहे थे कि दूसरी स्लिप पर खड़े रोहित शर्मा उनके रास्ते में आ गए. रोहित ने कैच देखते ही सुपरमैन जैसी छलांग लगाई और एक हाथ से वह गेंद लपक ली, जो कोहली के हाथों की ओर जा रही थी. रोहित ने जब यह कैच लपका, तब उनका पूरा शरीर हवा में था. 

32 साल के रोहित शर्मा का यह टेस्ट करियर में 31वां कैच था. इत्तफाक से यह उनका 32वां टेस्ट मैच भी है. उमेश यादव का यह 45वें टेस्ट मैच में 135वां विकेट था. वहीं, बांग्लादेशी कप्तान मोमिुनल हक टेस्ट मैचों में सातवीं बार बिना खाता खोले आउट हुए. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.