close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रोहित शर्मा छक्कों का ‘स्पेशल रिकॉर्ड’ बनाने के करीब, गेल और आफरीदी से फिर भी पीछे

भारत और बांग्लादेश के बीच रविवार को नागपुर में तीसरा टी20 मैच होना है. यह सीरीज का निर्णायक मैच भी होगा. 

रोहित शर्मा छक्कों का ‘स्पेशल रिकॉर्ड’ बनाने के करीब, गेल और आफरीदी से फिर भी पीछे
रोहित शर्मा के नाम टी20 क्रिकेट में सबसे अधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड है. (फोटो: PTI)

नागपुर: भारत के कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इंटरनेशनल क्रिकेट में एक और रिकॉर्ड बनाने के करीब हैं. भारत-बांग्लादेश सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे रोहित इंटरनेशनल क्रिकेट में 400 छक्के पूरे करने से दो कदम दूर हैं. वे यह रिकॉर्ड रविवार को बना सकते हैं. भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच इस दिन नागपुर में तीसरा टी20 मैच होना है. यह सीरीज का निर्णायक मैच भी होगा. फिलहाल दोनों टीमें एक-एक मैच जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी पर हैं. 

रोहित शर्मा के नाम टी20 क्रिकेट में सबसे अधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड है. रोहित 100 टी20 मैच में 115 छक्के लगा चुके हैं. वे वनडे में 232और टेस्ट मैचों में 51 छक्के लगा चुके हैं. इस तरह वे ओवरऑल 348 इंटरनेशनल मैचों में 398 छक्के लगा चुके हैं. रोहित अगर तीसरे टी20 मैच में दो छक्के लगा लेंगे तो इंटरनेशनल क्रिकेट में 400 छक्के लगाने वाले क्लब में शामिल हो जाएंगे. 

यह भी पढ़ें: अब आईपीएल में हर मैच से पहले गाया जाएगा राष्ट्रगान! बस इस बात की चाहिए मंजूरी

अभी तक सिर्फ दो खिलाड़ी ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 400 छक्के लगा पाए हैं. इनमें पाकिस्तान के शाहिद आफरीदी (Shahid Afridi) और वेस्टइंडीज के क्रिस गेल (Chris Gayle) के नाम शामिल हैं. क्रिस गेल ने 534 और आफरीदी ने 476 छक्के लगाए हैं. ये दोनों ही खिलाड़ी इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं. 

 

रोहित शर्मा 398 छक्के लगाकर इस मामले में संयुक्त रूप से तीसरे नंबर पर हैं. न्यूजीलैंड के ब्रेंडन मैक्कुलम भी इतने ही छक्के लगा चुके हैं. गेल और आफरीदी की तरह मैक्कुलम भी संन्यास ले चुके हैं. सबसे अधिक छक्के लगाने के मामले में एमएस धोनी (359) पांचवें नंबर पर हैं.