ये 3 भारतीय बल्लेबाज इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में जड़ सकते हैं शतक
X

ये 3 भारतीय बल्लेबाज इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में जड़ सकते हैं शतक

India vs England 3rd Test: भारत लीड्स में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच को जीतकर 2-0 की अजेय बढ़त बनाना चाहेगा. इससे भारत यह सीरीज हार नहीं सकता. इस मैच में भारत के 3 बल्लेबाज ऐसे हैं, जो शतक ठोक सकते हैं. आइए एक नजर डालते हैं उन 3 बल्लेबाजों पर: 

ये 3 भारतीय बल्लेबाज इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में जड़ सकते हैं शतक

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला कल दोपहर 3:30 बजे से लीड्स के हेडिंग्ले मैदान पर खेला जाएगा. टेस्ट सीरीज में भारत ने इंग्लैंड पर 1-0 से बढ़त बना रखी है. भारत के लिए तीसरा टेस्ट मैच जीतना बेहद जरूरी है. भारत लीड्स में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच को जीतकर 2-0 की अजेय बढ़त बनाना चाहेगा. इससे भारत यह सीरीज हार नहीं सकता. इस मैच में भारत के 3 बल्लेबाज ऐसे हैं, जो शतक ठोक सकते हैं. आइए एक नजर डालते हैं उन 3 बल्लेबाजों पर: 

केएल राहुल 

टीम इंडिया के ओपनर केएल राहुल इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में शतक ठोक सकते हैं, अगर ऐसा हुआ तो भारत को ये मैच जीतने से कोई नहीं रोक सकता. राहुल अब तक इस सीरीज में खेले गए दो टेस्ट मैचों में एक शतक और एक अर्धशतक की मदद से 244 रन बना चुके हैं. शुभमन गिल के चोटिल होने के बाद केएल राहुल को एक बार फिर टेस्ट टीम में मौका मिला, जिसका उन्होंने पूरा फायदा उठाया है. लॉर्ड्स टेस्ट मैच शतक के बाद हेडिंग्ले टेस्ट मैच में भी केएल राहुल के बल्ले से शतक देखने को मिल सकता है.

रोहित शर्मा 

रोहित शर्मा ने लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 83 रन बनाए थे. स्टार ओपनर रोहित शर्मा की शानदार फॉर्म की वजह से भारत को पहले दो टेस्ट मैचों में अच्छी शुरुआत मिली है. भले ही वह लॉर्ड्स में अपने शतक से चूक गए, लेकिन वह तीसरे टेस्ट मैच में शतक ठोक सकते हैं. रोहित शर्मा जब एक बार क्रीज पर टिक जाते हैं, तो वह बड़ी पारी खेलते हैं. हेडिंग्ले टेस्ट मैच में भी रोहित शर्मा का बल्ला आग उगलने के लिए तैयार है. लॉर्ड्स में किसी को पता नहीं था कि पहले दिन पिच कैसा व्यवहार करेगी. जैसे पिच में जान है या नहीं या पिच पर उछाल होगा या नहीं. इसके लिए आपको थोड़ा समय चाहिए होता है और रोहित ने पहली पारी में जिस तरह से खेला, वो शानदार था.

ऋषभ पंत 

ऋषभ पंत भी हेडिंग्ले टेस्ट मैच में शतक ठोकने के बड़े दावेदार हैं. पंत जिस तरह के बल्लेबाज हैं, अगर वो ज्यादा देर क्रीज पर रहते हैं तो वह 4-5 ओवर में ही मैच को अपने पाले में कर सकते हैं. ऋषभ में बड़े शॉट खेलने की प्रतिभा है. ऋषभ पंत का अपना ही एक स्टाइल है. ऋषभ पंत की बैटिंग से काफी एंटरटेनमेंट होता है. ऋषभ पंत के बैटिंग का स्टाइल काफी आक्रामक है. ऋषभ पंत मैदान के चारों तरफ रन बनाने की काबिलियत रखते हैं. पिछले कुछ महीनों में ऋषभ पंत ने वर्ल्ड क्रिकेट के बड़े से बड़े गेंदबाजों की बॉल पर रिवर्स स्वीप शॉट खेला है.

Trending news