Ind vs Eng: 4 ओवर की कप्तानी में हिट साबित हुए 'हिटमैन' Rohit Sharma, हार के जबड़े से छीन ली जीत

India vs England 4th T20: इंग्लैंड की पारी के 16 ओवर खत्म होने के बाद कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) मैदान से बाहर चले गए थे, जिसके बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 4 ओवर के लिए टीम इंडिया की कप्तानी संभाली.

Ind vs Eng: 4 ओवर की कप्तानी में हिट साबित हुए 'हिटमैन' Rohit Sharma, हार के जबड़े से छीन ली जीत
Rohit Sharma (Twitter)

अहमदाबाद: इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टी-20 मैच में 'हिटमैन' रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कप्तानी के मामले में हीरो साबित हुए. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इस मैच के दौरान सिर्फ 4 ओवर की कप्तानी में अपनी चाल से इंग्लैंड को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अपनी शातिर कप्तानी से हार के जबड़े से जीत छीन ली. दरअसल, हुआ यूं कि इंग्लैंड की पारी के 16 ओवर खत्म होने के बाद कप्तान विराट कोहली मैदान से बाहर चले गए थे, जिसके बाद रोहित शर्मा ने 4 ओवर के लिए टीम इंडिया की कप्तानी संभाली.

हार के जबड़े से जीत छीन लाए रोहित

रोहित शर्मा ने अपनी चाल से हारी हुई बाजी जिता दी. रोहित शर्मा ने शार्दुल ठाकुर को 16वें ओवर में गेंदबाजी के लिए बुलाया. गेंदबाजी से पहले रोहित शर्मा ने शार्दुल ठाकुर से कुछ कहा और उन्होंने बेन स्टोक्स को आउट कर दिया. इसके बाद अगली ही गेंद पर शार्दुल ठाकुर ने इयोन मोर्गन को वॉशिंगटन सुंदर के हाथों कैच आउट करा दिया, जो मैच का टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ. बेन स्टोक्स और इयोन मोर्गन के आउट होते ही इंग्लिश टीम की लय बिगड़ गई और वह 8 रनों से मैच गंवा बैठी. इस तरह शार्दुल ठाकुर का ये ओवर मैच का सबसे बड़ा टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ नहीं तो भारत यह मैच और सीरीज भी हार जाता. 

आखिरी ओवर में हुआ कमाल 

इसके बाद रोहित शर्मा ने 17वां ओवर हार्दिक पांड्या को दिया और ओवर से पहले उनके साथ बातचीत की. उस ओवर में हार्दिक पांड्या ने आखिरी गेंद पर सैम कुरेन को बोल्ड कर दिया. आखिरी ओवर में जोफ्रा आर्चर ने शार्दुल ठाकुर की पिटाई शुरू कर दी और ऐसा लग रहा था कि वह इंग्लैंड को मैच जिता देंगे, लेकिन रोहित शर्मा की चालाक कप्तानी से वह पार नहीं पा सके और भारत ने 8 रनों से जीत दर्ज कर ली. 'करो या मरो' के इस मुकाबले में भारत ने जीत दर्ज कर पांच मैचों की सीरीज में 2-2 से बराबरी कर ली. सीरीज का निर्णायक टी-20 मैच शनिवार को अहमदाबाद में ही खेला जाएगा.

बता दें कि भारत ने अपने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत चौथे टी-20 मुकाबले में इंग्लैंड को आठ रन से हराकर पांच मैचों की टी20 सीरीज में 2-2 से बराबरी हासिल कर ली. भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 185 रन का स्कोर बनाया और फिर उसने इंग्लैंड को निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 177 रन पर रोक दिया.

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.