IND vs ENG: टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, पहले टेस्ट की पिच की फोटो आई सामने

India vs England 1st Test: BCCI ने पहले टेस्ट मैच की पिच की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की है. भारत और इंग्लैंड की टीमें जब भी क्रिकेट के मैदान पर भिड़ती हैं, तो रोमांच अपने चरम पर होता है.

IND vs ENG: टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, पहले टेस्ट की पिच की फोटो आई सामने
India vs England 1st Test

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच 5 मैचों की हाई प्रोफाइल टेस्ट सीरीज का आगाज 4 अगस्त से ब्रिटेन की धरती पर होने जा रहा है. पहला टेस्ट मैच नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेला जाएगा. नॉटिंघम से टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है. दरअसल, BCCI ने नॉटिंघम की पिच की तस्वीर शेयर की है, जिसे देख टीम इंडिया के होश उड़ सकते हैं. 

नॉटिंघम की पिच की फोटो आई सामने

BCCI ने नॉटिंघम की पिच की तस्वीर शेयर की है, जिस पर काफी हरी घास नजर आ रही है. इस हरी भरी पिच पर अगर भारत के बल्लेबाज उतरते हैं, तो इंग्लैंड के गेंदबाज उनके सामने मुश्किलें पैदा कर सकते हैं. हरी पिच पर तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी. इंग्लैंड की ठंड, ड्यूक्स की लहराती गेंदों के सामने भारतीय बल्लेबाज बेबस नजर आए हैं. इस पिच का इस्तेमाल अगर पहले टेस्ट में होता है, तो टीम इंडिया की टेंशन बढ़ सकती है.

ग्रीन टॉप विकेट पर घातक होंगे एंडरसन-ब्रॉड

बता दें कि इंग्लैंड की टीम जब इस साल फरवरी में भारत आई थी, तो टीम इंडिया ने उसे टर्निंग पिचों पर टेस्ट सीरीज में 3-1 से मात दी थी. अब इंग्लैंड की टीम भी बदले के मूड में है और वह इस दौरे पर भारत को ग्रीन टॉप विकेट देना चाहेगी. ग्रीन टॉप विकेट पर इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड भारत के लिए घातक साबित हो सकते हैं.

रोमांच से भरी होगी सीरीज

भारत और इंग्लैंड की टीमें जब भी क्रिकेट के मैदान पर भिड़ती हैं, तो बात सिर्फ गेंद और बल्ले की नहीं होती. मामूली तू-तू मैं-मैं से लेकर मैदान के बाहर के विवाद अकसर ही सुर्खियों का हिस्सा बन जाते हैं. इन विवादों ने दोनों देशों के बीच की टक्कर का रोमांच बढ़ाया है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.