IND vs ENG: पांचवें टेस्ट से तय है इन 2 खिलाड़ियों की छुट्टी! बन सकते हैं भारत की बड़ी कमजोरी
X

IND vs ENG: पांचवें टेस्ट से तय है इन 2 खिलाड़ियों की छुट्टी! बन सकते हैं भारत की बड़ी कमजोरी

IND vs ENG: टीम इंडिया इंग्लैंड को कल से शुरू हो रहे पांचवें टेस्ट मैच में मात देकर सीरीज जीत हासिल करना चाहेगी. लेकिन आखिरी टेस्ट से कुछ खिलाड़ियों का बाहर होना तय है. 

 

IND vs ENG: पांचवें टेस्ट से तय है इन 2 खिलाड़ियों की छुट्टी! बन सकते हैं भारत की बड़ी कमजोरी

नई दिल्ली: विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त इंग्लैंड दौरे पर कमाल का प्रदर्शन कर रही है. 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के 4 मुकाबले खत्म होने के बाद टीम इंडिया 2-1 से आगे है. टीम की कोशिश यही होगी की अगला मैच जीतकर सीरीज को अपने नाम किया जाए. लेकिन उस काम को करने के लिए कुछ खिलाड़ियों को टीम से बाहर करने का फैसला कप्तान कोहली जरूर लेंगे. 

इस दिग्गज का बाहर होना तय 

भारतीय टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे को पांचवें टेस्ट में हर हालत में बाहर किया जाएगा. रहाणे की फॉर्म इस पूरी ही सीरीज में खराब रही है. विराट कोहली उन्हें हर मैच में मौका देते रहे लेकिन अब उन्हें बाहर करने का कठिन फैसला जरूरी हो गया है. रहाणे के बल्ले से अबतक सीरीज में सिर्फ एक फिफ्टी निकली है. वो ज्यादातर मैचों में टीम की सबसे बड़ी कमजोरी रहे हैं. ऐसे में विराट कोहली उन्हें जगह देने का रिस्क फिर से नहीं लेना चाहेंगे. बता दें कि रहाणे को रिप्लेस करने के सबसे बड़े दावेदार सूर्यकुमार यादव हैं. सूर्य ने भारत के लिए लीमिटेड ओवर में अच्छा प्रदर्शन किया है. 

ये गेंदबाज भी होगा बाहर 

रहाणे के अलावा एक ऐसा गेंदबाज भी है जिसको आखिरी टेस्ट में बाहर बैठाया जाएगा. इस गेंदबाज का नाम है मोहम्मद सिराज. सिराज का प्रदर्शन पूरी सीरीज के दौरान अच्छा रहा है, लेकिन चौथे टेस्ट मैच में वो अपनी लय में नजर आए. टीम के सीनियर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी अपनी चोट से ठीक होकर फिट हो गए हैं और उनकी एक बार फिर से वापसी तय है. मैनचेस्टर की पिच को देख कर भी ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि शमी का अनुभव वहां टीम इंडिया के काम आ सकता है. 

2-1 से आगे है टीम इंडिया 

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की सीरीज में भारत 2-1 से आगे निकल गया है. इस सीरीज का पहला मैच बारिश की वजह से ड्रॉ रहा. जिसके बाद लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट में भारत ने इंग्लैंड को धूल चटाई. हालांकि तीसरे ही टेस्ट में इंग्लैंड ने वापसी करते हुए मैच एकतरफा अंदाज में जीता. उसके बाद चौथे टेस्ट में टीम इंडिया ने जोरदार प्रदर्शन कर मैच अपने नाम कर लिया. 

 

VIDEO-

 

 

Trending news