भारत-इंग्लैंड के 5वें टेस्ट पर था रद्द होने का खतरा, अब मैच पर आया बड़ा अपडेट
Advertisement

भारत-इंग्लैंड के 5वें टेस्ट पर था रद्द होने का खतरा, अब मैच पर आया बड़ा अपडेट

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने शर्त रखी थी कि अगर भारत पांचवां टेस्ट मैच नहीं खेलता तो उसे बिना खेले ही इस मुकाबले में हार माननी होगी. यानी इंग्लैंड को वॉकओवर में ये मैच देकर भारत हार मान लेता और सीरीज 2-2 से बराबर हो जाती.

India vs England

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर में होने वाले पांचवें और निर्णायक टेस्ट मैच पर रद्द होने का खतरा था. भारत ने पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से अजेय बढ़त हासिल कर ली थी. अगर मैनचेस्टर में होने वाला पांचवां और आखिरी टेस्ट मैच भारत जीत लेता है या फिर ड्रॉ भी करा लेता है तो सीरीज पर उसका कब्जा होगा.

  1. 5वें टेस्ट पर था रद्द होने का खतरा
  2. अब मैच पर आया बड़ा अपडेट
  3. इंग्लैंड ने भारत को दी हार मानने की सलाह

5वें टेस्ट पर था रद्द होने का खतरा

टीम इंडिया के फिजियो योगेश परमार के कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद हड़कंप मच गया था, जिसके बाद पांचवें और निर्णायक टेस्ट मैच पर रद्द होने का खतरा था. बीसीसीआई को इस बात की चिंता थी कि पांचवें टेस्ट मैच को खेलने के चक्कर में कहीं भारत के खिलाड़ी कोरोना की चपेट में न आ जाएं.  

इंग्लैंड ने भारत को दी हार मानने की सलाह 

19 सितंबर से यूएई में आईपीएल का दूसरा चरण शुरू होने वाला है, ऐसे में बीसीसीआई कोई चांस नहीं लेना चाहता था. जब बीसीसीआई ने पांचवां टेस्ट मैच नहीं खेलने को लेकर इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड से चर्चा की तो उन्होंने अजीबोगरीब ऑफर दिया. टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के मुताबिक इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने शर्त रखी थी कि अगर भारत पांचवां टेस्ट मैच नहीं खेलता तो उसे बिना खेले ही इस मुकाबले में हार माननी होगी.

अब मैच पर आया बड़ा अपडेट

यानी इंग्लैंड को वॉकओवर में ये मैच देकर भारत हार मान लेता और सीरीज 2-2 से बराबर हो जाती, लेकिन BCCI ने इस ऑफर को सिरे से नकार दिया. जब ये ऑफर मिला तो BCCI ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा से इस मुद्दे पर बातचीत की. विराट कोहली और रोहित शर्मा ने इससे साफ इनकार कर दिया और कहा कि वो टेस्ट मैच खेलने को तैयार हैं.

हालांकि इसके बाद भारतीय टीम के सभी खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट हुआ था, जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है. अब ये साफ हो गया है कि भारत और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर में पांचवां टेस्ट मैच अपने तय शेड्यूल पर ही होगा. 15 सितंबर को भारतीय टीम और इंग्लैंड के अधिकांश खिलाड़ी अपनी-अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी के साथ जुड़ने के लिए मैनचेस्टर से दुबई के लिए चार्टर उड़ानों में रवाना होंगे.

VIDEO

Trending news