Team India को झटका, आने वाले इन टूर्नामेंट्स में नहीं खेलेंगे Jasprit Bumrah

बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट के लिए BCCI से आराम लेने की इजाजत मांगी थी, जिसे बोर्ड ने स्वीकार किया था. बुमराह को लेकर अटकलें चल रही थीं, लेकिन पता चला है कि उन्हें चोट नहीं लगी है और उन्होंने आईपीएल, इंग्लैंड दौरे और टी-20 वर्ल्ड कप को देखते हुए आराम लिया है.

Team India को झटका, आने वाले इन टूर्नामेंट्स में नहीं खेलेंगे Jasprit Bumrah
Jasprit Bumrah

अहमदाबाद: भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को कोई चोट नहीं है और उन्होंने आने वाले टूर्नामेंटों को देखते हुए कुछ दिनों का आराम लिया है. बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) से आराम लेने की इजाजत मांगी थी, जिसे बोर्ड ने स्वीकार किया था. बुमराह को लेकर अटकलें चल रही थीं, लेकिन पता चला है कि उन्हें चोट नहीं लगी है और उन्होंने आईपीएल, इंग्लैंड दौरे और टी-20 वर्ल्ड कप को देखते हुए आराम लिया है.

फिटनेस को लेकर कोई चिंता नहीं

एक अधिकारी ने कहा, 'बुमराह (Jasprit Bumrah) की फिटनेस को लेकर कोई चिंता की बात नहीं है. वह बस कुछ समय के लिए अपने घर पर आराम करना चाहते थे और सबसे जरूरी यह है कि यह उनका निजी मामला है.' बुमराह को 2019 में चोट लगी थी और वह चार महीने तक बाहर रहे थे. बुमराह ने जनवरी 2020 में वापसी की और लॉकडाउन लगने के कुछ महीने पहले तक क्रिकेट खेला.

बुमराह ने तीन पारियों में सिर्फ 12 ओवर गेंदबाजी की

लॉकडाउन के बाद बुमराह आईपीएल और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेले. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी में 36 ओवर गेंद करने वाले बुमराह ने तीन पारियों में सिर्फ 12 ओवर गेंदबाजी की. बुमराह दूसरे टेस्ट से बाहर रहे थे. उन्होंने पहले टेस्ट की दूसरी पारी में छह ओवर और तीसरे टेस्ट की पहली पारी में छह ओवर गेंदबाजी की. तीसरे टेस्ट की दूसरी पारी में उन्हें गेंदबाजी करने का मौका नहीं दिया गया.

टी-20 सीरीज से आराम दिया गया

इस बीच क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले तीन मैचों की वनडे सीरीज से भी बाहर रह सकते हैं. बुमराह को इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 से सीरीज से आराम दिया गया था. भारत और इंग्लैंड के बीच पुणे में 23 मार्च से वनडे सीरीज शुरू होनी है. बुमराह की अनुपस्थिति में भारत के पास नए खिलाड़ियों को मौका देने का अवसर रहेगा. भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चार मार्च से खेला जाएगा. टीम इंडिया इस सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाए हुए है. अगर भारत यह मैच जीत जाता है या इसे ड्रॉ करा लेता है तो वह वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंच जाएगा.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.