Ind vs Eng: Kuldeep Yadav के साथ फिर हुई नाइंसाफी, Virat Kohli के फैसले पर भड़के फैन्स

2 साल बाद टेस्ट टीम में वापसी के लिए तैयार बैठे कुलदीप यादव को एक बार फिर से नजरअंदाज किया गया. कुलदीप यादव को नहीं चुनकर विराट कोहली ने लेफ्ट आर्म स्पिनर शाहबाज नदीम को मौका दिया. इसके अलावा कोहली ने ऑस्ट्रेलिया में अच्छा प्रदर्शन करने वाले मोहम्मद सिराज को बाहर बैठाकर ईशांत शर्मा को मौका दिया. 

Ind vs Eng: Kuldeep Yadav के साथ फिर हुई नाइंसाफी, Virat Kohli के फैसले पर भड़के फैन्स
Kuldeep Yadav (File Photo)

चेन्नई: भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई (Chennai Test) के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (joe root) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है और टीम इंडिया को गेंदबाजी सौंपी है. इस मैच में कप्तान के तौर पर विराट कोहली की वापसी हुई है, जो पैटरनिटी लीव के कारण ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर तीन टेस्ट मैचों में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं थे.

कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन में हैरानी भरे चयन किये. 2 साल बाद टेस्ट टीम में वापसी के लिए तैयार बैठे कुलदीप यादव (Kuldeep yadav) को एक बार फिर से नजरअंदाज किया गया. कुलदीप यादव (Kuldeep yadav) को नहीं चुनकर विराट कोहली ने लेफ्ट आर्म स्पिनर शाहबाज नदीम को मौका दिया.

इसके अलावा कोहली ने ऑस्ट्रेलिया में अच्छा प्रदर्शन करने वाले मोहम्मद सिराज को बाहर बैठाकर ईशांत शर्मा को मौका दिया. वॉशिंगटन सुंदर और रविचंद्रन अश्विन का खेलना तय था. सुंदर और अश्विन के साथ तीसरे स्पिनर के तौर पर कुलदीप यादव (Kuldeep yadav) को बड़ा दावेदार माना जा रहा था, लेकिन एक बार फिर उनके साथ नाइंसाफी हुई.

कुलदीप यादव (Kuldeep yadav) ने अपना आखिरी टेस्ट मैच साल 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में खेला था. उस मैच में कुलदीप यादव (Kuldeep yadav) ने पारी में 5 विकेट लिये थे. सोशल मीडिया पर तमाम क्रिकेट फैंस कुलदीप यादव (Kuldeep yadav) को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में शामिल करने की मांग कर रहे थे.

बता दें कि कुलदीप यादव (Kuldeep yadav) ने साल 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धर्मशाला में अपना टेस्ट डेब्यू किया था. कुलदीप यादव (Kuldeep yadav) ने भारत के लिए अब तक 6 टेस्ट मैचों में 24 विकेट लिये हैं. कुलदीप यादव ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी टीम इंडिया के साथ मौजूद थे, लेकिन वह पूरी सीरीज में बाहर ही बैठे रहे. अजिंक्य रहाणे और कोच रवि शास्त्री ने कुलदीप यादव की तारीफ भी की थी, क्योंकि कुलदीप ने बिना किसी स्वार्थ के भारतीय बल्लेबाजों को नेट्स पर अभ्यास कराया था.

प्लेइंग इलेवन:

भारत: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, रविचंद्रन अश्विन, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, शाहबाज नदीम.

इंग्लैंड: रोरी बर्न्स, डोमिनिक सिबली, डेनियल लॉरेंस, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, ओली पोप, जोस बटलर (विकेटकीपर), डोमिनिक बेस, जोफ्रा आर्चर, जैक लीच, जेम्स एंडरसन.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.