IND vs ENG: अजिंक्य रहाणे पर लटकी तलवार, टेस्ट में इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका
Advertisement

IND vs ENG: अजिंक्य रहाणे पर लटकी तलवार, टेस्ट में इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

India vs England: सबसे घटिया प्रदर्शन अजिंक्य रहाणे ने किया. जब टीम को मुसीबत के समय में अजिंक्य रहाणे की सबसे ज्यादा जरूरत थी, तो वह गैरजिम्मेदाराना तरीके से रन आउट हो गए. रहाणे 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

Ajinkya Rahane

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर एंडरसन ने ध्वस्त कर दिया. एंडरसन की स्विंग के सामने विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा जैसे बल्लेबाजों का दम निकल गया, लेकिन सबसे घटिया प्रदर्शन अजिंक्य रहाणे ने किया. जब टीम को मुसीबत के समय में अजिंक्य रहाणे की सबसे ज्यादा जरूरत थी, तो वह गैरजिम्मेदाराना तरीके से रन आउट हो गए. रहाणे 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. 

  1. अजिंक्य रहाणे पर लटकी तलवार
  2. अजिंक्य रहाणे का घटिया प्रदर्शन जारी
  3. टीम के पास सूर्यकुमार यादव जैसा टैलेंटेड बल्लेबाज

अजिंक्य रहाणे पर लटकी तलवार

पिछले कुछ समय से अजिंक्य रहाणे का प्रदर्शन सवालों के घेरे में है. अजिंक्य रहाणे को खुद को साबित करने के लिए कुछ खास करना होगा, नहीं तो अगले टेस्ट मैच में एक बल्लेबाज ऐसा है जो टेस्ट टीम से उनका पत्ता काट सकता है. भारतीय क्रिकेट टीम के पास सूर्यकुमार यादव जैसा टैलेंटेड बल्लेबाज है, जो मैदान के चारों तरफ एक से बढ़कर एक शॉट्स खेलने और रन बटोरने की कला जानता है. अजिंक्य रहाणे अगर अच्छा नहीं कर पाए, तो सूर्यकुमार यादव की टेस्ट टीम में एंट्री पक्की है. 

अजिंक्य रहाणे का घटिया प्रदर्शन जारी

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम चयन की बात सबसे खास है. भारतीय क्रिकेट टीम में अजिंक्य रहाणे की जगह पर खतरा है. अजिंक्य रहाणे ने वैसे तो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) मैच की पहली पारी में 49 रनों की शानदार पारी खेली थी, लेकिन पिछले कुछ समय से वह बल्ले से वैसा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं, जिसके लिए उन्हें जाना जाता है.

रोहित शर्मा पर लग सकता है दांव

भारतीय टीम अजिंक्य रहाणे को बाहर करने के बारे में सोच रही है, तो ऐसे में उपकप्तानी का भार रोहित शर्मा पर डाला जा सकता है. रोहित शर्मा को उपकप्तान तो बनाया जा सकता है, लेकिन क्या अजिंक्य रहाणे की जगह भरी जा सकती है, क्योंकि जब अजिंक्य रहाणे की बात करें तो उनका इंग्लैंड की सरजमीं पर मेजबान टीम के खिलाफ रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है. अजिंक्य रहाणे ने इंग्लैंड के खिलाफ अब तक 17 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 5 अर्धशतक और 1 शतक की मदद से 731 रन बनाए हैं. ऐसे आंकड़ो के साथ उन्हें बाहर करना भी सही होगा या नहीं ये तो भारतीय टीम ही जानती है.

रहाणे में पहले जैसी बात नहीं 

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज दीपदास गुप्ता ने कहा था कि मुझे नहीं लगता कि रहाणे वही खिलाड़ी हैं, जो वो थे. 2014-16 में रहाणे शानदार थे. वो एक ऐसे खिलाड़ी थे, जिसे मैंने मुंबई के लिए खेलते हुए देखा था. पहली सुबह वानखेड़े की पिच नम थी, पिच में घास थी और उन दिनों वहां बल्लेबाजी करना एक बुरा सपना था, लेकिन रहाणे ने भारत से खेलने से पहले 4000-4500 से अधिक रन बनाए, खास तौर पर नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए.'

Trending news