Team India की कप्तानी पर खुलकर बोले Ajinkya Rahane, Virat Kohli को लेकर दिया ये 'बड़ा बयान'

विराट कोहली (Virat kohli) जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज को बीच में छोड़ कर भारत लौट चुके थे, तो उनकी जगह कप्तानी करने वाले अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने ऑस्ट्रेलियाई माइंड गेम से पार पाते हुए टीम इंडिया (Team India) को फिर से खड़ा कर दिया था. अब भी अजिंक्य रहाणे की कप्तानी की हर जगह तारीफ हो रही है.

Team India की कप्तानी पर खुलकर बोले Ajinkya Rahane, Virat Kohli को लेकर दिया ये 'बड़ा बयान'
Ajinkya Rahane and Virat Kohli (File photo)

नई दिल्ली: विराट कोहली (Virat kohli) जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज को बीच में छोड़ कर भारत लौट चुके थे, तो उनकी जगह कप्तानी करने वाले अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने ऑस्ट्रेलियाई माइंड गेम से पार पाते हुए टीम इंडिया (Team India) को फिर से खड़ा कर दिया था. अब भी अजिंक्य रहाणे की कप्तानी की हर जगह तारीफ हो रही है. एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरी पारी में महज 36 रनों पर ऑलआउट हो गई थी, लेकिन टीम इंडिया ने रहाणे की कप्तानी में जबरदस्त वापसी की और भारत ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) में लगातार दूसरी बार टेस्ट सीरीज 2-1 से जीती.

विराट कोहली करेंगे कप्तानी 

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज (Test Series) में टीम इंडिया की कप्तानी विराट कोहली करेंगे जो ऑस्ट्रेलियाई दौरे के बीच से ही पैटरनिटी लीव पर भारत वापस लौट आए थे. अजिंक्य रहाणे इंग्लैंड (England) के खिलाफ होने वाली चुनौतीपूर्ण टेस्ट सीरीज में पीछे से विराट कोहली की मदद करना चाहेंगे. रहाणे ने कहा कि सीरीज में इंग्लैंड जैसी बेहतरीन टीम के खिलाफ लापरवाही की कोई जगह नहीं है.

रहाणे से साफ किया अपना रोल 

अजिंक्य रहाणे ने कहा, ‘मेरा काम पीछे से विराट की मदद करना है. मेरा काम अब सचमुच आसान है. जब विराट मुझसे कुछ भी पूछेंगे तो मैं उन्हें बताऊंगा. विराट कप्तान थे और वह पारिवारिक कारणों से स्वदेश लौट गए थे. इसलिये मैं ऑस्ट्रेलिया में कप्तान बना.’ इस सीनियर बल्लेबाज ने यह भी कहा कि ऑस्ट्रेलिया सीरीज में जीत अब उनके लिए बीती बात हो गई है.

ऑस्ट्रेलिया में जीत अब बीती बात

अजिंक्य रहाणे कहा, ‘ऑस्ट्रेलिया में जीत अब बीती बात है. हम वर्तमान में हैं. हम इंग्लैंड की टीम का सम्मान करते हैं, जिसने श्रीलंका में टेस्ट सीरीज जीती. हम अच्छी ब्रांड का क्रिकेट खेलना चाहते हैं और हम कुछ भी हलके में नहीं ले रहे.’ अजिंक्य रहाणे कहा, ‘टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में अभी तीन-चार (पांच) महीने का समय है. ध्यान मौजूदा सीरीज पर होना चाहिए. न्यूजीलैंड काफी अच्छी खेली और वह फाइनल में पहुंचने की हकदार है. हम एक बार में एक ही मैच पर ध्यान लगाएंगे.’

उप-कप्तान ने टीम के संयोजन के बारे में कुछ नहीं कहा लेकिन संकेत दिया कि चेपॉक स्पिनरों के लिए मददगार पिच होगी. जब उनसे पूछा गया कि स्पिनर अक्षर पटेल को टेस्ट डेब्यू दिया जाएगा तो उन्होंने कहा, ‘हम कल की ट्रेनिंग के बाद संयोजन पर फैसला करेंगे. भारतीय विकेट में हमेशा स्पिनरों के लिए कुछ न कुछ रहा है. हम खुद को मजबूत करेंगे. इंतजार करते हैं और देखते हैं.’

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.