IND vs ENG: पाकिस्तान तक हो रहे टीम इंडिया की जीत के चर्चे, Virat Kohli की इस बात पर कायल हुए पड़ोसी
X

IND vs ENG: पाकिस्तान तक हो रहे टीम इंडिया की जीत के चर्चे, Virat Kohli की इस बात पर कायल हुए पड़ोसी

IND vs ENG: टीम इंडिया ने इंग्लैंड को ओवल के मैदान पर खेले गए चौथे टेस्ट मैच में करारी मात दी. जिसके लिए भारतीय टीम की तारीफ सब जगह हो रही है. 

 

IND vs ENG: पाकिस्तान तक हो रहे टीम इंडिया की जीत के चर्चे, Virat Kohli की इस बात पर कायल हुए पड़ोसी

नई दिल्ली: विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम ने बड़े-बड़े कारनामे किए हैं. मौजूदा इंग्लैंड सीरीज इस बात का सबसे बड़ा उदाहरण है. अंग्रेजों के खिलाफ खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के चार मुकाबले खत्म होने के बाद टीम इंडिया 2-1 से आगे है. इंग्लैंड में विराट की कप्तानी की तारीफ सब जगह हो रही है. इसी बीच पाकिस्तान के भी एक दिग्गज खिलाड़ी ने जमकर कोहली की तारीफ की.

पाकिस्तान तक भारतीय टीम के चर्चे  

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की प्रशंसा करते हुए कहा है कि उन्होंने टीम को शानदार तरीके से मैनेज किया. इंजमाम ने साथ ही कहा कि जिस तरह टीम इंडिया ने चौथे टेस्ट की पहली पारी में 191 रन पर ऑलआउट होने के बाद वापसी की उसके बाद उसे इस जीत का श्रेय दिया जाना चाहिए. इंजमाम ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'जिस तरह से भारतीय टीम खेली है, विशेषकर विदेश में, उन्हें श्रेय दिय जाना चाहिए. भारतीय टीम पहली पारी में 191 रन पर ऑलआउट हुई और जिस तरह उसने अगले चार दिन खेला उसके लिए टीम को श्रेय जाता है.'

कोहली की भी जमकर तारीफ

इंजमाम ने कहा, 'जब टीम उस समय जीतती है जहां एक समय उसे जीत का दावेदार नहीं माना जाए तब कप्तान का योगदान काफी अहम होता है. कोहली ने टीम को बेहतरीन तरीके से मैनेज किया. उनके पास युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का मेल है लेकिन कोहली ने ओवल में टीम को अच्छे से मैनेज किया. 191 रन पर ऑलआउट होने के बाद भी टीम का मनोबल नहीं गिरा. कप्तान की शारीरिक भाषा टीम में झलकती है.'

भारत ने बनाई बढ़त

भारत ने इंग्लैंड को चौथे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 210 रन पर ऑलआउट कर यह मैच जीता और पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त ली. दोनों टीमों के बीच सीरीज का आखिरी मुकाबला शुक्रवार से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफोर्ड क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा.

 

 

VIDEO-

 

Trending news