भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने चुनी ये खतरनाक टीम, इन खिलाड़ियों को मिला मौका
Advertisement

भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने चुनी ये खतरनाक टीम, इन खिलाड़ियों को मिला मौका

नॉटिंघम में खेला गया पहला टेस्ट मैच बारिश की वजह से ड्रॉ हो गया, जबकि लॉर्ड्स में दूसरा टेस्ट मैच भारत ने 151 रनों से जीता था. पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत 1-0 से आगे है.

Joe Root and Virat Kohli

लंदन: भारत के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट मैच में बुरी तरह हारने के बाद इंग्लैंड ने तीसरे टेस्ट मैच के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ 25 अगस्त से लीड्स के मैदान पर तीसरा टेस्ट मैच खेलना है. नॉटिंघम में खेला गया पहला टेस्ट मैच बारिश की वजह से ड्रॉ हो गया, जबकि लॉर्ड्स में दूसरा टेस्ट मैच भारत ने 151 रनों से जीता था. पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत 1-0 से आगे है.

  1. इंग्लैंड ने चुनी ये खतरनाक टीम
  2. मलान तीन साल बाद टेस्ट टीम में वापसी कर रहे
  3. साकिब महमूद जैसा खतरनाक बॉलर भी शामिल 

इंग्लैंड ने चुनी ये खतरनाक टीम

तीसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड ने जो अपनी टीम चुनी है, उसमें एक से बढ़कर एक खतरनाक खिलाड़ी मौजूद हैं. इंग्लैंड की टीम में डेविड मलान जैसे विस्फोटक क्रिकेटर को चुना गया है, जो टी-20 क्रिकेट के नंबर एक बल्लेबाज हैं. डेविड मलान रोहित शर्मा की तरह की खतरनाक क्रिकेटर हैं. डेविड मलान के अलावा टेस्ट टीम में तेज गेंदबाज साकिब महमूद को भी टीम से जोड़ा गया है. सलामी बल्लेबाज डॉम सिब्ले को टीम से बाहर कर दिया गया है. इंग्लैंड ने चोटिल तेज गेंदबाज मार्क वुड को 15 सदस्यीय टीम में बरकरार रखा है.

मलान तीन साल बाद टेस्ट टीम में वापसी कर रहे

टीम को उम्मीद है कि लीड्स में 25 अगस्त से शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट के लिए वह फिट हो जाएंगे. जैक क्राउली को टीम में जगह नहीं दी गई है. लॉर्ड्स में दूसरा टेस्ट 151 रन से जीतने के बाद भारत पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे चल रहा है. मलान तीन साल बाद टेस्ट टीम में वापसी कर रहे हैं. वह पिछला टेस्ट अगस्त 2018 में भारत के खिलाफ एजबेस्टन में खेले थे, जिसमें इंग्लैंड ने जीत दर्ज की थी. इंग्लैंड के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड ने कहा, ‘डेविड मलान टेस्ट प्रारूप में वापसी के हकदार हैं. सभी प्रारूपों में उसे काफी अनुभव है और मुझे यकीन है कि अगर मौका मिलता है तो वह अपने घरेलू मैदान पर अच्छा प्रदर्शन करेगा.’

साकिब महमूद जैसा खतरनाक बॉलर भी शामिल 

वुड के संदर्भ में मुख्य कोच ने कहा, ‘पहले टेस्ट में दाएं कंधे में चोट लगने के बाद हमें उम्मीद है कि मार्क वुड फिट हो जाएगा. हमारी मेडिकल टीम उसके साथ काम कर रही है. जब हम लीड्स जाएंगे तो देखेंगे कि उसकी स्थिति कैसी है.’ साकिब महमूद को टेस्ट पदार्पण का इंतजार है. चौबीस साल के इस तेज गेंदबाज को इंग्लैंड के श्रीलंका और भारत दौरे के दौरान रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल किया गया था. स्पिनर जैक लीच की टॉनटन लौटेंगे लेकिन वह मोईन अली के बैकअप के रूप में स्टैंडबाई खिलाड़ियों में शामिल रहेंगे. इंग्लैंड की टेस्ट टीम रविवार को लीड्स पहुंचेगी.

टीम इस प्रकार है:

जो रूट (कप्तान), मोईन अली, जेम्स एंडरसन, जोनाथन बेयरस्टो, रोनी बर्न्स, जोस बटलर, सैम कुरेन, हसीब हमीद, डैन लॉरेंस, साकिब महमूद, डेविड मलान, क्रेग ओवरटन, ओली रोबिनसन और मार्क वुड.

Trending news