Ind vs Eng: विराट कोहली ने दिए संकेत, इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट खेलेगा ये खिलाड़ी

India vs England 1st Test Match: भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच 5 मैचों की हाई प्रोफाइल टेस्ट सीरीज का आगाज आज से नॉटिंघम में होने जा रहा है. पहला टेस्ट मैच आज दोपहर 3:30 बजे से नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेला जाएगा.

Ind vs Eng: विराट कोहली ने दिए संकेत, इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट खेलेगा ये खिलाड़ी
India vs England 1st Test Match

नॉटिंघम: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने संकेत दिए हैं कि तेज गेंदबाजी ऑलराउंडरों की कमी का सामना कर रहा भारत इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में शार्दुल ठाकुर को मौका दे सकता है. ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर शार्दुल ठाकुर ने बल्ले और गेंद दोनों से महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. भारत को हार्दिक पांड्या की कमी खल रही है जो अभी टेस्ट मैचों में गेंदबाजी करने के लिए फिट नहीं हैं. पांड्या सीमित ओवरों की टीम का हिस्सा रहे हैं.

इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट खेलेगा ये खिलाड़ी

कोहली ने मीडिया से बातचीत में कहा, 'हार्दिक पांड्या और शार्दुल ठाकुर जैसे ऑलराउंडर जो गेंद और बल्ले से अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं, टीम को जीत दिलाने में काफी मदद करते हैं. हार्दिक ने अतीत में हमारे लिए अच्छा प्रदर्शन किया है. अभी वह वापस पटरी पर आ रहा है, लेकिन हां, इस प्रकार के क्रिकेटर निश्चित रूप से टीम की बड़े पैमाने पर मदद करते हैं.'

कोहली ने की शार्दुल की तारीफ 

कोहली ने कहा, 'शार्दुल हमारे लिए एक बड़ी संभावना है और कोई ऐसा व्यक्ति है जो बनने जा रहा है न केवल सीरीज में बल्कि आगे बढ़ना भी बहुत महत्वपूर्ण है.' भारत के पास इंग्लैंड की तरह तेज गेंदबाजी करने वाले ऑलराउंडर नहीं हैं. भारत के गेंदबाजों की अच्छी बल्लेबाजी नहीं होने के कारण उसकी पूंछ नहीं हिल रही है. जून में न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल के दौरान यह स्पष्ट हुआ था. भारत के आखिरी चार बल्लेबाजों ने उस टेस्ट की दो पारियों में 35 और 28 बनाए. ठाकुर, जो गेंद को हवा में अच्छी तरह से घुमाते हैं, इंग्लैंड में एक आसान सीम गेंदबाजी विकल्प भी प्रदान करते हैं.

VIDEO-

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.