Ind vs Eng: पुजारा को घटिया प्रदर्शन के बाद मिलता रहेगा मौका? कप्तान कोहली ने दिया ये जवाब

India vs England 1st Test Match: पुजारा ने 86 मैचों में 6267 रन बनाए है, लेकिन उन पर अक्सर जरूरत से ज्यादा रक्षात्मक रवैया अपनाने के आरोप लगते रहे हैं, इससे उनके साथ बल्लेबाजी करने वाले खिलाड़ियों पर दबाव बढ़ जाता है.

Ind vs Eng: पुजारा को घटिया प्रदर्शन के बाद मिलता रहेगा मौका? कप्तान कोहली ने दिया ये जवाब
India vs England 1st Test Match

नॉटिंघम: चेतेश्वर पुजारा को टेस्ट क्रिकेट में घटिया प्रदर्शन के कारण आलोचना का सामना करना पड़ रहा है. चेतेश्वर पुजारा को टेस्ट टीम से बाहर करने की मांग उठ रही है. पुजारा दो साल से एक भी शतक नहीं जड़ पाए और इस दौरान 30 से कम की औसत से रन बनाए.

पुजारा को घटिया प्रदर्शन के बाद मिलता रहेगा मौका?

पुजारा ने 86 मैचों में 6267 रन बनाए है, लेकिन उन पर अक्सर जरूरत से ज्यादा रक्षात्मक रवैया अपनाने के आरोप लगते रहे हैं, इससे उनके साथ बल्लेबाजी करने वाले खिलाड़ियों पर दबाव बढ़ जाता है. कोहली का मानना है कि खेल में सुधार लाने की जिम्मेदारी खुद खिलाड़ी की है और चेतेश्वर पुजारा के आलोचकों को उन्हें खुद इसका आकलन करने के लिए छोड़ देना चाहिए.

चेतेश्वर पुजारा का घटिया प्रदर्शन पड़ रहा भारी

पुजारा के बारे में पूछे जाने पर कोहली ने बचाव करते हुए कहा, ‘इस बारे में पिछले कुछ समय से बात हो रही है और मैं ईमानदारी से महसूस करता हूं कि इस तरह के प्रतिभा और अनुभव वाले खिलाड़ी को खेल की कमियां निकालने के लिए अकेला छोड़ दिया जाना चाहिए.’

कोहली ने पुजारा को लेकर दिया बड़ा बयान 

कप्तान कोहली ने कहा कि इस स्तर पर खिलाड़ियों को अपनी जिम्मेदारियों का पता होता है और गैर जरूरी आलोचना उन्हें परेशान नहीं करती, कम से कम पुजारा को तो नहीं. उन्होंने कहा, ‘इसी तरह मेरे या इस टीम के किसी अन्य खिलाड़ी के साथ, हम उन चीजों के बारे में बहुत जागरूक हैं, जिसे हमें टीम के लिए करने की जरूरत है. मैं बाहर से कह सकता हूं कि आलोचना अनावश्यक है, लेकिन मैं इस तथ्य को  जानता हूं कि पुजारा को इसकी परवाह नहीं है और ऐसी आलोचना उतनी ही प्रासंगिक है जितनी आप चाहते हैं.’ कोहली ने पहले टेस्ट के लिए अंतिम 11 खिलाड़ियों का खुलासा नहीं किया, ना ही यह बताया कि टीम में सलामी बल्लेबाज के तौर पर लोकेश राहुल को जगह मिलेगी या हनुमा विहारी खेलेंगे. उन्होंने हालांकि यह जरूर कहा कि शार्दुल ठाकुर के पास सभी प्रारूपों में ऑलराउंडर बनने की क्षमता है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.