INDvsESSEX: विराट कोहली और राहुल ने भारत को संभाला, कार्तिक शतक के करीब
Advertisement

INDvsESSEX: विराट कोहली और राहुल ने भारत को संभाला, कार्तिक शतक के करीब

44 रनों पर तीन विकेट खो चुकी भारत को विजय और कोहली ने संभाला.

अभ्यास मैचों के बाद टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच एक अगस्त से पांच टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है.

चेम्सफोर्ड. एसेक्स काउंटी के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्यास मैच के पहले दिन भारत ने स्टम्प्स तक छह विकेट के नुकसान पर 322 रन बना लिए हैं. भारतीय टीम को दिनेश कार्तिक (नाबाद 82), विराट कोहली (68) और लोकेश राहुल (58) ने शुरुआती झटकों से उबारते हुए अपनी शानदार पारियों से संभाल लिया. कार्तिक के साथ हार्दिक पांड्या 33 रन बनाकर खेल रहे हैं.  

अभ्यास मैच में भारत का ऊपरी क्रम पूरी तरह से बिखर गया. सिर्फ मुरली विजय (53) ही विकेट पर पैर जमा सके. शिखर धवन (0), चेतेश्वर पुजारा (1) और अजिंक्य रहाणे (17) जल्दी-जल्दी पवेलियन लौट लिए. 44 रनों पर तीन विकेट खो चुकी भारत को विजय और कोहली ने संभाला. 113 गेंदों में सात चौके लगाने वाले विजय 134 के कुल स्कोर पर आउट हुए. कोहली 147 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट लिए. कोहली ने 93 गेंदों का सामना किया और 12 चौके लगाए.

इसके बाद कार्तिक और राहुल ने छठे विकेट के लिए 114 रनों की साझेदारी कर टीम को पटरी पर लेकर आए.राहुल 261 रनों के कुल स्कोर पर आउट हुए. कार्तिक ने अभी तक अपनी पारी में 94 गेंदों का सामना किया और 14 चौके लगाए हैं.

टेस्ट में चुनौती
अब अभ्यास मैचों के बाद टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच एक अगस्त से पांच टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है. वनडे सीरीज गंवाने के बाद टीम इंडिया के सामने बेहतर प्रदर्शन करने की चुनौती है. टीम इंडिया के 2014 के दौरे में कप्तान विराट कोहली समेत कई बल्लेबाजों का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था. चेतेश्वर पुजारा से टीम को बहुत उम्मीदें हैं.

पहले मिली थी हार
2014 के पांच टेस्ट मैचों की सीरीज इंग्लैंड ने 3-1 से जीती थी जिसमें पहला टेस्ट मैच ड्रॉ रहा था. इसके बाद दूसरा टेस्ट टीम इंडिया ने 95 रनों से जीता था जिसके बाद तीसरा, चौथा और पांचवा टेस्ट इंग्लैंड ने जीता था और इन मैचों में उसकी जीत का अंतर बढ़ता ही गया था. तीसरा टेस्ट इंग्लैंड ने 266 रनों से, चौथा टेस्ट एक पारी और 54 रनों से, और आखिरी और पांचवा टेस्ट इंग्लैंड ने एक पारी और 244 रनों के अंतर से जीता था.

सीरीज में कप्तान कोहली भी नहीं चले थे
इस सीरीज में भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन की बात करें तो भारतीय कप्तान विराट कोहली ने 10 पारियों में 13.40 के औसत और 39 सर्वोच्च स्कोर के साथ कुल 139 रन बनाए थे. इसमें वे दो बार शून्य पर भी आउट हुए थे विराट के पूरे करियर रिकॉर्ड के लिहाज से यह कमजोर प्रदर्शन ही था. लेकिन माना जा रहा है कि विराट इस बार काफी बेहतर प्रदर्शन करेंगे.

(इनपुट- आईएएनएस)

Trending news