INDvsIRE: विराट एंड कंपनी की नजरें रैंकिंग सुधार पर, जानिए- कब, कहां, कैसे देखें मैच
Advertisement

INDvsIRE: विराट एंड कंपनी की नजरें रैंकिंग सुधार पर, जानिए- कब, कहां, कैसे देखें मैच

शीर्ष पर काबिज पाकिस्तान, दूसरी रैंकिंग का ऑस्ट्रेलिया और तीसरे नंबर का भारत आगामी दिनों में मैच खेलेंगे, जिससे अगले दो सप्ताह में टी-20 रैंकिंग में बदलाव होने की संभावना है. 

विराट कोहली और भारतीय टीम की निगाह रैंकिंग में सुधार पर (PIC : Virat Kohli/Twitter)

दुबई: आईसीसी बल्लेबाजी रैंकिंग में आठवें स्थान पर काबिज भारतीय कप्तान विराट कोहली आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज से खुद की और अपनी टीम की रैंकिंग में सुधार करने की कोशिश करेंगे. भारत टीम रैंकिंग में 123 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है. भारत अगर आयरलैंड के खिलाफ दो और इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों में जीत दर्ज करता है तो वह 127 अंक तक पहुंच सकता है. दूसरी तरफ इंग्लैंड अगर ऑस्ट्रेलिया और फिर भारत को 3-0 से हरा देता है तो वह 126 अंक तक पहुंच जाएगा. 

  1. पहला मैच 27 जून को खेला जाएगा
  2. मैच रात 8.30 बजे शुरू होगा
  3. टी-20 रैकिंग में भारत तीसरे नंबर पर है 

अगर जिम्बाब्वे त्रिकोणीय सीरीज में कुछ उलटफेर कर देता है तो भारत या इंग्लैंड शीर्ष पर भी पहुंच सकते हैं. शीर्ष पर काबिज पाकिस्तान, दूसरी रैंकिंग का ऑस्ट्रेलिया और तीसरे नंबर का भारत आगामी दिनों में मैच खेलेंगे, जिससे अगले दो सप्ताह में टी-20 रैंकिंग में बदलाव होने की संभावना है. 

पंजाब में जन्मा है ये क्रिकेटर, अब भारत को हराने के लिए रचेगा 'साजिश'

पाकिस्तान के 131 अंक हैं और वह हरारे में एक से आठ जुलाई के बीच होने वाली त्रिकोणीय सीरीज में खिताब का दावेदार है. ऑस्ट्रेलिया भी इस टूर्नामेंट में भाग लेगा. वह पाकिस्तान से पांच अंक पीछे है और अपने चारों मैच जीतने पर उसे पीछे छोड़ सकता है. ऑस्ट्रेलिया अगर इंग्लैंड को एकमात्र टी 20 में हरा देता है. इसके बाद त्रिकोणीय सीरीज के चारों मैच जीतकर पाकिस्तान को फाइनल में भी पराजित करता है तो उसके अंकों की संख्या 137 पर पहुंच सकती है. 

आईसीसी टी 20 खिलाड़ियों की रैंकिंग में पाकिस्तान के बाबर आजम बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष पर है जबकि ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल और आरोन फिंच तीसरे और चौथे स्थान पर हैं. भारतीय कप्तान कोहली फिर से नंबर एक स्थान पर पहुंचने की कोशिश करेंगे. वह अभी 670 अंक के साथ आठवें स्थान पर हैं. आगामी मैचों में जो गेंदबाज खेलेंगे उनमें पाकिस्तान के लेग स्पिनर शादाब खान दूसरे और भारत के युजवेंद्र चहल तीसरे स्थान पर हैं. 

कब, कहां और कैसे देखें भारत और आयरलैंड के बीच पहला टी-20 मैच
भारत और आयरलैंड के बीच पहला टी-20 मैच द विलेज, डबलिन में 27 जून 2018 को खेला जाएगा. 

मैच का समय 
भारत और आयरलैंड के बीच पहला टी-20 मैच भारतीय समयानुसार रात 08.30 बजे शुरू होगा

टेलीविजन पर देखें मैचों का लाइव प्रसारण
भारत और आयरलैंड के बीच सभी मैचों का सीधा प्रसारण सोनी टेन स्पोर्ट्स/hd पर होगा

लाइव स्ट्रीमिंग के लिया यहां देखें 
भारत और आयरलैंड सीरीज के सभी मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग सोनी लिव पर होगी. 

आयरलैंड की टीम इस प्रकार है : 

गैरी विल्सन (कप्तान), एंड्रयू बिलबिर्नी, पीटर चेज, जॉर्ज डाकरेल जोशुआ लिटल, एंडी मैकब्रायन, केविन ओब्रायन, विलियम पोर्टरफील्ड, स्टुअर्ट पायंटर, बॉयड रैनकिन, जेम्स शेनन, सिमी सिंह, पॉल स्टर्लिंग और स्टुअर्ट थॉम्पसन. 

टीम इंडिया : 

विराट कोहली (कप्तान), सुरेश रैना, मनीष पांडे, महेंद्र सिंह धोनी, शिखर धवन, रोहित शर्मा, के एल राहुल, दिनेश कार्तिक, उमेश यादव, सिद्धार्थ कौल, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या और युजवेंद्र चहल.

(भाषा इनपुट के साथ)

Trending news