भारत-न्यूजीलैंड का पहला T20 आज, इन 3 नए धाकड़ क्रिकेटर्स को मिलेगा Playing 11 में मौका!
X

भारत-न्यूजीलैंड का पहला T20 आज, इन 3 नए धाकड़ क्रिकेटर्स को मिलेगा Playing 11 में मौका!

रोहित शर्मा अब अपने हिसाब से प्लेइंग इलेवन में खिलाड़ियों का चयन करेंगे. सेलेक्टर्स ने IPL 2021 में धमाल मचाने वाले 3 खिलाड़ियों को मौका दिया है. ये 3 खिलाड़ी न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में डेब्यू के लिए तैयार हैं. आइए एक नजर डालते हैं इन 3 खिलाड़ियों पर:

भारत-न्यूजीलैंड का पहला T20 आज, इन 3 नए धाकड़ क्रिकेटर्स को मिलेगा Playing 11 में मौका!

नई दिल्ली: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला आज शाम 7 बजे से जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा. रोहित शर्मा को विराट कोहली की जगह परमानेंट टी20 कप्तान बनाया गया है. रोहित शर्मा अब अपने हिसाब से प्लेइंग इलेवन में खिलाड़ियों का चयन करेंगे. सेलेक्टर्स ने IPL 2021 में धमाल मचाने वाले 3 खिलाड़ियों को मौका दिया है. ये 3 खिलाड़ी न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में डेब्यू के लिए तैयार हैं. आइए एक नजर डालते हैं इन 3 खिलाड़ियों पर:

1. ऋतुराज गायकवाड़

ऋतुराज गायकवाड़ को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में डेब्यू का मौका मिल सकता है. ऋतुराज गायकवाड़ ने IPL में शानदार प्रदर्शन कर सनसनी मचा रखी है. ऋतुराज गायकवाड़ ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए साल 2020 में आईपीएल डेब्यू किया था. धोनी के बाद ये खिलाड़ी चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी का प्रबल दावेदार भी नजर आ रहा है. आईपीएल 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को चौथी बार चैंपियन बनाने में अहम किरदार निभाने वाले सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ को हाल ही में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में महाराष्ट्र टीम की कमान सौंपी गई थी. ऋतुराज ने इस सीजन आईपीएल में सबसे अधिक रन बनाए थे और ऑरेंज कैप को अपने नाम किया था. 16 मैचों में ऋतुराज गायकवाड़ ने 45.35 की शानदार औसत और 136.26 के स्ट्राइक रेट से 635 रन बनाए थे. इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और चार अर्धशतक निकले थे.

2. वेंकटेश अय्यर 

IPL 2021 में शानदार प्रदर्शन कर एक खिलाड़ी काफी चर्चा में है. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर ने सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा है. वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) तूफानी बैटिंग के अलावा घातक बॉलिंग में भी माहिर हैं. वेंकटेश अय्यर को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में डेब्यू का मौका मिल सकता है. वेंकटेश अय्यर हार्दिक पांड्या से भी बढ़िया ऑलराउंडर साबित हो सकते हैं. हार्दिक पांड्या से तंग आकर भारतीय टीम मैनेजमेंट वेंकटेश अय्यर को जरूर मौका देना चाहेगी. वेंकटेश अय्यर ने IPL 2021 के 10 मैचों में 128.47 के स्ट्राइक रेट से 370 रन बनाए हैं, जिसमें 4 अर्धशतक शामिल हैं. दाएं हाथ के फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर का बतौर गेंदबाज टी20 में रिकॉर्ड शानदार है. वेंकटेश अय्यर ओवरऑल टी20 क्रिकेट के 48 मैचों में 24 विकेट ले चुके हैं. वेंकटेश अय्यर 10 फर्स्ट क्लास मैचों में 7 और 24 लिस्ट ए मैच में 5.50 की इकोनॉमी से 10 विकेट ले चुके हैं. वेंकटेश अय्यर ने अपने शानदार प्रदर्शन से दिखा दिया कि वह हार्दिक पांड्या का बेहतरीन विकल्प साबित हो सकते हैं.

   

 

3. हर्षल पटेल 

हर्षल पटेल IPL 2021 सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे और उन्होंने पर्पल कैप पर कब्जा किया था. उन्होंने आईपीएल 2021 में कुल 32 विकेट निकाल कर एक सीजन में सर्वाधिक विकेट लेने के ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) के रिकॉर्ड की बराबरी की थी. हर्षल पटेल को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में डेब्यू का मौका मिल सकता है. हर्षल आईपीएल के किसी एक सीजन में सर्वाधिक विकेट लेने वाले ब्रावो के साथ संयुक्त रूप से पहले नंबर पर हैं. ब्रावो ने चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते हुए साल 2013 में 32 विकेट चटकाए थे, जबकि रबाडा ने आईपीएल के 13वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलते हुए कुल 30 शिकार किए थे. हर्षल आईपीएल 2021 में हैट्रिक लेने वाले इकलौते गेंदबाज रहे. उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ दुबई में पिछले महीने 27 रन देकर 5 विकेट चटकाए थे, जिसमें हैट्रिक भी शामिल थी.

Trending news