BREAKING NEWS

बल्लेबाजों का बुरा हाल, बॉलर्स के भी छूटे पसीने, क्या ऐसे टीम इंडिया बनेगी वर्ल्ड चैम्पियन?

IND vs NZ WTC Final: भारत के बल्लेबाजों ने न्यूजीलैंड के गेंदबाजों के सामने घुटने टेक दिए. वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाजों का फ्लॉप प्रदर्शन देखने को मिला है. भारत की पहली पारी 217 रनों पर ढेर हो गई.

बल्लेबाजों का बुरा हाल, बॉलर्स के भी छूटे पसीने, क्या ऐसे टीम इंडिया बनेगी वर्ल्ड चैम्पियन?
World Test Championship Final New Zealand vs India

नई दिल्ली: वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) में न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल मैच में टीम इंडिया (Team India) की खिताब जीतने की उम्मीदों को झटका लगा है. टीम इंडिया की तैयारियों की पोल खुल गई है. भारत के बल्लेबाजों ने न्यूजीलैंड (New Zealand) के गेंदबाजों के सामने घुटने टेक दिए. वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाजों का फ्लॉप प्रदर्शन देखने को मिला है. भारत की पहली पारी 217 रनों पर ढेर हो गई. 

टीम इंडिया के बल्लेबाजों का बुरा हाल

टीम इंडिया के बल्लेबाज न्यूजीलैंड के गेंदबाजों के सामने जूझते नजर आए. भारत के बल्लेबाजों को न तो स्विंग समझ में आई और न ही सीम. न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने भारत के बल्लेबाजों को ऐसे फंसाया, जिससे वह उबर ही नहीं पाए. टीम इंडिया का कोई भी बल्लेबाज न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल मैच की पहली पारी में अर्धशतक तक नहीं बना पाया.

ताश के पत्तों की तरह बिखर गई बैटिंग 

भारत के बल्लेबाजों में शुभमन गिल (28), रोहित शर्मा (34), चेतेश्वर पुजारा (8), विराट कोहली (44), अजिंक्य रहाणे (49), ऋषभ पंत (4) का प्रदर्शन बेहद घटिया रहा. ऐसे में टीम इंडिया की तैयारियों को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं. वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप से पहले टीम इंडिया आईपीएल खेलकर आ रही है, जबकि न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड की धरती पर अंग्रेजों को टेस्ट सीरीज 1-0 से हराई थी.  

खुल गई टीम इंडिया की पोल 

भारत को कम मैच प्रैक्टिस का नुकसान वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में हुआ है. इंग्लैंड में होने वाले टेस्ट मैचों की तैयारी आईपीएल खेलकर नहीं कर सकते हैं. टीम इंडिया तैयारियों के मामले में न्यूजीलैंड से पीछे है. न्यूजीलैंड का पेस बॉलिंग अटैक इंग्लैंड के खिलाफ जबर्दस्त था. बता दें कि भारत की टीम का रिकॉर्ड इंग्लैंड की सरजमीं पर बेहद खराब रहा है.

टीम इंडिया के लिए वापसी करना आसान नहीं

न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया के लिए वापसी करना इतना आसान नहीं होगा. टीम इंडिया के इस प्रदर्शन से अब ये सवाल उठने लगे हैं कि क्या विराट की सेना न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड की गेंदबाजों के अनुकूल परिस्थितियों में वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप खेलने के लिए पूरी तरह तैयार थी. टीम इंडिया के बल्लेबाजों के अलावा गेंदबाजों भी विकेट के लिए तरसते नजर आए हैं. जसप्रीत बुमराह तो बिल्कुल फीके नजर आए हैं. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.