भारतीय टैक्सी ड्राइवर ने पाकिस्तानी क्रिकेटरों से नहीं लिए पैसे, बदले में मिला यह इनाम...

ऑस्ट्रेलिया में एक भारतीय टैक्सी ड्राइवर ने पाकिस्तानी क्रिकेटरों से किराए के रूप में पैसा लेने से मना कर दिया.

भारतीय टैक्सी ड्राइवर ने पाकिस्तानी क्रिकेटरों से नहीं लिए पैसे, बदले में मिला यह इनाम...
भारत और पाकिस्तान के प्रशंसक. (फाइल फोटो)

ब्रिस्बेन: भारत और पाकिस्तान के बीच प्रतिद्वंद्विता सिर्फ क्रिकेट स्टेडियम ही नहीं, बाहर भी देखने को मिलती रहती है. इसी कारण दोनों टीमों के प्रशंसक भी अक्सर एकदूसरे से उलझते रहते रहते हैं. लेकिन ऑस्ट्रेलिया में कुछ और ही नजारा देखने को मिला. ऑस्ट्रेलिया में एक भारतीय टैक्सी ड्राइवर ने पाकिस्तानी क्रिकेटरों से किराए के रूप में पैसा लेने से मना कर दिया. टैक्सी ड्राइवर का यह व्यवहार पाकिस्तानी क्रिकेटरों को बेहद पसंद आया और उन्होंने इसके बदले टैक्सी ड्राइवर को होटल में अपने साथ ले जाकर खाना खिलाया. 

भारतीय टैक्सी ड्राइवर के जिस टैक्सी में पाकिस्तानी क्रिकेटरों ने यात्रा की, उनमें तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी, लेग स्पिनर यासिर शाह और युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह शामिल हैं. एबीसी रेडियो की कॉमेंटेटर एलिसन मिशेल (Alison Mitchell) ने टैक्सी ड्रावइर द्वारा पैसे न लेने की बात ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन के साथ कॉमेंट्री के दौरान साझा की. 

यह भी पढ़ें: INDvsWI: हरभजन को रास नहीं आई ‘भारतीय टीम’, गांगुली से की चयनसमिति में बदलाव की अपील

एलिसन मिशेल को इस पूरे मामले की जानकारी उस टैक्सी ड्राइवर के माध्यम से मिली, जिसने कॉमेंटेटर एलिसन को गाबा स्टेडियम ड्रॉप किया. उस समय गाबा स्टेडियम में पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच जारी था. टैक्सी ड्राइवर ने स्टेडियम जाते समय रास्ते में एलिसन को बताया कि उन्होंने ही रात के खाने के लिए पाकिस्तानी खिलाड़ियों को होटल से भारतीय रेस्टॉरेंट पहुंचाया था.

टैक्सी ड्राइवर ने आगे कहा कि उन्होंने पाकिस्तानी खिलाड़ियों से इसके बदले कोई पैसा नहीं लिया. भारतीय ड्राइवर ने कहा कि पाकिस्तानी क्रिकेटरों ने इसके बदले उन्हें अपने साथ रात का खाना खाने के लिए आमंत्रित किया. ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को पाकिस्तान को पारी और पांच रन से हराकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.