विराट का यह 'शेर' अफ्रीका में हुआ ढेर तो टि्वटर पर लोगों ने यूं की खिंचाई
Advertisement

विराट का यह 'शेर' अफ्रीका में हुआ ढेर तो टि्वटर पर लोगों ने यूं की खिंचाई

दक्षिण अफ्रीका में सबसे कम औसत से रन बनाने वाले बल्लेबाजों में अब रोहित शर्मा भी शामिल हो गए हैं.

रोहित शर्मा अफ्रीका में अबतक असफल साबित हुए हैं (File Photo)

नई दिल्ली: टीम इंडिया इन दिनों दक्षिण अफ्रीका दौरे पर है. इस दौरे पर टीम इंडिया को 3 टेस्ट मैच, 6 वनडे मैच और 3 टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है. पहला टेस्ट मैच केपटाउन में खेला गया, जिसमें भारत को 72 रनों से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. पहले ही टेस्ट मैच के बाद विदेशी पिचों पर भारतीय बल्लेबाजों की कमजोरी उजागर हो चुकी है. पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में सिर्फ हार्दिक पांड्या का बल्ला चला तो वहीं दूसरे टेस्ट मैच में कप्तान विराट कोहली का. दक्षिण अफ्रीका में अब तक लगभग सभी बल्लेबाज फ्लॉप ही साबित हुए हैं. इस टेस्ट सीरीज में वनडे में तीन दोहरे शतक जड़ने वाले रोहित शर्मा भी खेल रहे हैं, लेकिन अब तक उनका बल्ला खामोश रहा है. 

  1. तीन पारियों में कामयाब नहीं रहे रोहित
  2. सबसे कम औसत से रन बनाने वाले खिलाड़ियों में शामिल
  3. अजिंक्य रहाणे की जगह खेल रहे हैं रोहित

अजिंक्य रहाणे को अनदेखा करते हुए रोहित शर्मा को पहले और दूसरे टेस्ट मैच में मौका दिया गया है, लेकिन उनके बल्ले से रन नहीं निकल पाए हैं. रोहित शर्मा को मौजूदा टेस्ट सीरीज में अजिंक्य रहाणे पर तरजीह दी जा रही है, इसके बावजूद अब तक वह तीन टेस्ट पारियों में सिर्फ 31 रन ही बना पाए हैं. जिसमें उनका बेस्ट स्कोर 11 रन रहा है. ऐसे में टेस्ट सीरीज में बेहद खराब प्रदर्शन करने वाले टीम इंडिया के बल्लेबाज रोहित शर्मा को सोशल मीडिया पर फैंस जमकर ट्रोल कर रहे हैं.

बता दें कि अफ्रीका में सबसे कम औसत से रन बनाने वाले बल्लेबाजों में अब रोहित शर्मा भी शामिल हो गए हैं. दक्षिण अफ्रीका की धरती पर रोहित शर्मा ने अब तक 9.27 की औसत से रन बनाए हैं.

दोहरे शतक बनाने वाले रोहित का अफ्रीका में बुरा हाल, बनाया ये शर्मनाक रिकॉर्ड

अजिंक्य रहाणे की जगह खेल रहे रोहित शर्मा पहले टेस्ट की दो पारियों में भी सस्ते में आउट हो गए. उनसे दूसरे टेस्ट में बड़ी पारी की उम्मीद थी. ये पिच धीमा था. लग रहा था कि भारतीय बल्लेबाज यहां अच्छा खेलेंगे, लेकिन टॉप ऑर्डर फिर से विफल रहा. सिर्फ विराट कोहली ही अफ्रीकी गेंदबाजों का मुकाबला कर सके. रोहित शर्मा के खराब प्रदर्शन के बाद सोशल मीडिया पर फैन्स उन्हें जमकर खरी-खोटी सुनाई. 

रहाणे की जगह रोहित को खिलाने पर कप्तान कोहली ने दी सफाई 
भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पहले क्रिकेट टेस्ट में रोहित शर्मा के चयन को सही ठहराते हुए कहा कि मौजूदा फार्म के आधार पर उन्हें अजिंक्य रहाणे पर तरजीह दी गई. कोहली ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘हमने मौजूदा फार्म के आधार पर फैसला लिया. रोहित ने पिछले तीन टेस्ट में रन बनाए हैं और वह अच्छी बल्लेबाजी कर रहा है. श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में भी उसने रन बनाए.’’ 

अफ्रीका में टीम इंडिया की पहली हार से खफा हुए फैन्स, सलेक्टर्स पर उठाए सवाल

उन्होंने कहा, ‘‘अगर या मगर तो हमेशा रहेगा लेकिन हमने इस संयोजन को उतारने का फैसला लिया और मौजूदा फार्म एक मानदंड था.’’ रहाणे चार साल पहले दक्षिण अफ्रीका दौरे पर सफल रहे थे. उन्होंने चेतेश्वर पुजारा (280) और कोहली (272) के बाद सर्वाधिक 209 रन बनाए. भारत को पहले टेस्ट में 72 रन से पराजय झेलनी पड़ी और बल्लेबाजों ने दोनों पारियों में निराश किया.

Trending news