KL Rahul ने टीम पर बोझ बने इस खिलाड़ी को शामिल करके की गलती, अगले मैच में होगी छुट्टी?
Advertisement

KL Rahul ने टीम पर बोझ बने इस खिलाड़ी को शामिल करके की गलती, अगले मैच में होगी छुट्टी?

India vs South Africa: साउथ अफ्रीका ने भारत को दूसरे वनडे मैच में 7 विकेट से हरा दिया है. इस मैच में कप्तान केएल राहुल ने इस घातक ऑलराउंडर को जगह दी थी, लेकिन ये खिलाड़ी बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुआ है. 

 

twitter

नई दिल्ली: टीम इंडिया (Team India) को साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ पहले वनडे मैच में सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा है. इसी के साथ टीम इंडिया सीरीज भी हार चुकी है. तीसरा वनडे मैच कल खेला जाएगा. कप्तान केएल राहुल ने प्लेइंग इलेवन में एक ऐसे खिलाड़ी को जगह दी जो टीम पर बोझ बना चुका था. इस खिलाड़ी ने अपने खराब प्रदर्शन की वजह से टीम की लुटिया डुबो दी. ये खिलाड़ी दोनों ही मैचों में गेंदबाजी और बल्लेबाजी में बुरी तरीके से फ्लॉप रहा. इस खिलाड़ी का अगले मैच से पत्ता कटना तय है. 

  1. वनडे सीरीज हारा भारत 
  2. इस खिलाड़ी ने किया बहुत ही खराब प्रदर्शन 
  3. भारतीय मिडिल ऑर्डर रहा फ्लॉप 

इस खिलाड़ी को शामिल करके की गलती!

कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने बहुत ही भरोसे के साथ ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) की जगह वेंकटेश अय्यर को टीम में शामिल किया था, लेकिन वह इस पर खरे नहीं उतर सके. साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए दोनों ही वनडे मैचों में उनका प्रदर्शन बहुत ही खराब रहा. वह गेंदबाजी और बल्लेबाजी से कोई भी कमाल नहीं दिखा पाए. वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) टीम पर बोझ बन चुके हैं. वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) को तीसरे वनडे मैच में बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है. आईपीएल (IPL) में उन्होंने बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन अफ्रीकी धरती पर वह इस खेल को दोहरा नहीं सके और टीम के लिए हार की सबसे बड़ी वजह बने. अगर वह बल्लेबाजी में अपने जौहर दिखाते तो टीम को हार से बच सकती थी. 

किया बहुत ही खराब प्रदर्शन 

वेंकटेश अय्यर ने दूसरे वनडे मैच में 5 ओवर की गेंदबाजी की थी और 28 रन खर्च कर दिए. अय्यर को कोई भी विकेट नहीं मिल पाया था. बल्लेबाजी में भी वह बुरी तरीके से फ्लॉप साबित हुए. वह रन बनाना तो दूर क्रीज पर टिक ही नहीं पा रहे थे. उन्होंने 33 गेंदों में 22 रन बनाए उन्होंने बहुत ही धीमी गति से गेंदबाजी की. जिसकी खमियाजा टीम को हार से चुकाना पड़ा. एक समय पर केएल राहुल और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत बहुत ही शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन इन दोनों के आउट होते ही मिडिल ऑर्डर एक दम से चरमरा गया और भारतीय बल्लेबाजी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई. सबसे ज्यादा रन बनाने की जिम्मेदारी वेंकटेश अय्यर पर थी, लेकिन वो रन बनाने में बिल्कुल ही विफल रहे. उन्होंने 33 गेंदों में 22 रन बनाए. उनकी धीमी बल्लेबाजी के कारण ही टीम इंडिया बड़े स्कोर तक नहीं पहुंच पाई. अगले मैच में उनकी जगह ऋतुराज गायकवाड़ को शामिल किया जा सकता है. 

गायकवाड़ को मिल सकता है मौका 

ऋतुराज गायकवाड़ बहुत ही तूफानी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते है. उन्होंने आईपीएल में ढेरों रन कूटे हैं. विजय हजारे ट्रॉफी में ऋतुराज ने अपने बल्ले से कहर मचाया था. आईपीएल 2021 में सीएसके को अपने दम पर फाइनल की ट्रॉफी जिताई थी. वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे. उन्होंने 16 मैचों में 636 रन बनाए थे. वह हमेशा ही बड़ी पारी खेलने के लिए जाने जाते हैं. उनके लंबे छक्के लगाने की कला से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं. 

भारत ने गंवाई वनडे सीरीज 

भारत ने टेस्ट सीरीज के बाद वनडे सीरीज भी गंवा दी है. टीम इंडिया को पहले वनडे मैच में 31 रन से हार का सामना करना पड़ा था, तो वहीं, दूसरे वनडे मैच में 7 विकेट से करारी हार मिली. भारतीय मिडिल ऑर्डर और गेंदबाजी बुरी तरीके से फ्लॉप रही. साउथ अफ्रीका की पिचें हमेशा से ही फास्ट बॉलर्स को सपोर्ट करतीं है. ऐसे में कप्तान केएल राहुल दो स्पिनरों के साथ उतरे जो भारतीय टीम के लिए अच्छा नहीं रहा. भुवनेश्वर कुमार अपनी लय में नजर नहीं आए और जमकर रन लुटाए. पंत और शिखर को छोड़कर कोई भी भारतीय बल्लेबाज रन नहीं बना सका. यहां तक कि विराट कोहली भी दूसरे वनडे मैच में फ्लॉप साबित हुए. अब कल भारतीय टीम क्लीन स्वीप को बचाने के लिए अफ्रीकी टीम के खिलाफ कल तीसरा वनडे मैच खेलेगी. 

Trending news