close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

INDvsSA: मयंक अग्रवाल ने ठोका दोहरा शतक, वीरेंद्र सहवाग की बराबरी की

मयंक अग्रवाल ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में दोहरा शतक जमा दिया है. रोहित शर्मा ने भी मैच में शतक बनाया है. 

INDvsSA: मयंक अग्रवाल ने ठोका दोहरा शतक, वीरेंद्र सहवाग की बराबरी की

नई दिल्ली: भारतीय ओपनर मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में धमाकेदार बल्लेबाजी कर कई रिकॉर्ड बना दिए हैं. उन्होंने विजाग में खेले जा रहे इस मैच में दोहरा शतक जड़ दिया है. इसके साथ ही उन्होंने वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) के रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली है. वे देश के सिर्फ दूसरे बल्लेबाज हैं, जिसने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दोहरा शतक जमाया है. यह उनका भारत में पहला टेस्ट मैच है. इस तरह उन्होंने भारत में खेले गए अपने पहले ही टेस्ट मैच में ना सिर्फ शतक, बल्कि दोहरा शतक जमा दिया है. 

मेजबान भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के खिलाफ के बीच विशाखापत्तनम में बुधवार से टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इस मैच में भारत के दोनों ओपनरों ने शतक बनाए हैं. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) थोड़े बदकिस्मत रहे और वे मैच के दूसरे दिन गुरुवार को 176 रन बनाकर आउट हो गए. लेकिन मयंक अग्रवाल ने मौका नहीं गंवाया. उन्होंने अपने शतक को दूसरे शतक में बदला. 

यह भी पढ़ें: INDvsSA: रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल के शतक, 300 रन की साझेदारी समेत कई रिकॉर्ड बनाए

कर्नाटक के मयंक अग्रवाल ने दूसरे दिन टी-ब्रेक से ठीक पहले अपना दोहरा शतक पूरा किया. उन्होंने केशव महाराज की गेंद को लॉन्गऑफ में ड्राइव कर यह आंकड़ा छुआ. मयंक ने 200 रन बनाने के लिए 358 गेंदों का सामना किया. अग्रवाल ने अपनी पारी में 22 चौके और पांच छक्के जमाए. 

28 साल के मयंक अग्रवाल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दोहरा शतक जमाने वाले सिर्फ दूसरे भारतीय हैं. उनसे पहले सिर्फ वीरेंद्र सहवाग ही ऐसा कर सके हैं. सहवाग की पारी की खास बात यह थी कि वे दोहरा शतक बनाकर ही नहीं थमे थे. उन्होंने अपने दोहरे शतक को तिहरे शतक में भी बदला था. सहवाग ने 2008 में चेन्नई में यह पारी खेली थी. उन्होंने तब 319 रन बनाए थे, जो उनका सर्वोच्च स्कोर भी है. 

यह भी पढ़ें: क्रिकेट: इंग्लैंड लेकर आ रहा है 100 बॉल गेम, जो बदल देगा पूरा खेल; जानें 10 नए नियम 

मयंक अग्रवाल अपने करियर का सिर्फ पांचवां टेस्ट मैच खेल रहे हैं. उन्होंने पिछले साल दिसंबर में अपना पहला टेस्ट मैच खेला था. उन्हें अपना पहला टेस्ट मैच खेलने का मौका ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में मिला था. उन्होंने अपनी पहली ही पारी में 76 रन बनाए और यह जता दिया कि वे इस मौके को गंवाने वाले नहीं है. मयंक ने मेलबर्न टेस्ट की दूसरी पारी में 44 और फिर सिडनी टेस्ट में 77 रन बनाकर टीम में जगह पक्की कर ली.