close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

INDvsSA: मयंक अग्रवाल ने स्वदेश में लगाया पहला टेस्ट शतक, भारत विशाल स्कोर की ओर

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच विजाग में पहला टेस्ट खेला जा रहा है. मैच में भारत की ओर से दोनों ओपनरों ने शतक जमा दिए हैं. 

INDvsSA: मयंक अग्रवाल ने स्वदेश में लगाया पहला टेस्ट शतक, भारत विशाल स्कोर की ओर
मयंक अग्रवाल ने पिछले साल दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू किया था. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: लंबे इंतजार के बाद टीम इंडिया (Team India) में जगह पाने वाले मयंक अग्रवाल ने भारत में खेले जा रहे अपने पहले ही टेस्ट मैच में शतक बना दिया है. उन्होंने यह शतक दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बनाया. यह उनके टेस्ट करियर का भी पहला शतक है. मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने अपने करियर के शुरुआती चार टेस्ट विदेश में खेले. इन चार मैचों में उनका सर्वोच्च स्कोर 77 रन था. 

भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच विशाखापत्तनम में बुधवार से पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है. मैच के पहले दिन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने शतक बनाया. मयंक अग्रवाल ने भी 85 रन की नाबाद पारी खेली. इन दोनों बल्लेबाजों ने पहले दिन भारत को कोई नुकसान नहीं होने दिया. पहले दिन खेल खत्म होने के समय भारत का स्कोर बिना विकेट गंवाए 202 रन था. 

यह भी पढ़ें: क्रिकेट: इंग्लैंड लेकर आ रहा है 100 बॉल गेम, जो बदल देगा पूरा खेल; जानें 10 नए नियम 

रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल ने मैच के दूसरे दिन भी शानदार बैटिंग की. इस दौरान मयंक अग्रवाल ने अपना शतक पूरा किया. मयंक ने शतक बनाने के लिए 204 गेंदों का सामना किया. उन्होंने इस दौरान 13 चौके और दो छक्के जमाए. मयंक अग्रवाल का यह पांचवां टेस्ट मैच है. वे इन मैचों में एक शतक और तीन अर्धशतक लगा चुके हैं. 

28 साल के मयंक अग्रवाल ने जब अपना शतक पूरा किया, तब दूसरे छोर पर रोहित शर्मा 136 रन पर नाबाद थे. उस वक्त भारत का स्कोर बिना विकेट गंवाए 239 रन था. पहले विकेट की दोहरी शतकीय साझेदारी के साथ ही यह तय हो गया है कि भारत इस मैच में विशाल स्कोर बनाने जा रहा है. 

यह भी पढ़ें: रोहित शर्मा ने शतक लगाकर की ब्रैडमैन की बराबरी, आंकड़े देख हैरान रह जाएंगे आप 

मयंक अग्रवाल ने पिछले साल दिसंबर में अपना पहला टेस्ट मैच खेला था. उन्हें अपना पहला टेस्ट मैच खेलने का मौका ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में मिला था. उन्होंने अपनी पहली ही पारी में 76 रन बनाए और यह जता दिया कि वे इस मौके को गंवाने वाले नहीं है. मयंक ने मेलबर्न टेस्ट की दूसरी पारी में 44 और फिर सिडनी टेस्ट में 77 रन बनाकर टीम में जगह पक्की कर ली. 

यह भी पढ़ें: गुणातिलका के शतक और श्रीलंका के ‘पहाड़’ पर भारी पड़ी आबिद की पारी, पाकिस्तान जीता

मयंक अग्रवाल अपने करियर का सिर्फ पांचवां टेस्ट मैच खेल रहे हैं. लेकिन वे इस दौरान तीन अलग-अलग जोड़ीदारों के साथ ओपनिंग कर चुके हैं. मयंक ने अपने पहले मैच में हनुमा विहारी के साथ ओपनिंग की थी, जो अब मध्यक्रम में खेलते हैं. उनके दूसरे जोड़ीदार केएल राहुल बने, जो अब टीम इंडिया से बाहर हो चुके हैं. रोहित शर्मा उनके तीसरे ओपनिंग पार्टनर हैं.