close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

INDvsSA: अश्विन ने तोड़ा डेनिस लिली और वास का रिकॉर्ड, अब इमरान-वेटोरी निशाने पर

India vs South Africa: रविचंद्रन अश्विन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन किया. 

INDvsSA: अश्विन ने तोड़ा डेनिस लिली और वास का रिकॉर्ड, अब इमरान-वेटोरी निशाने पर
रविचंद्रन अश्विन ने पुणे टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहली पारी में 4 विकेट झटके. उन्होंने दूसरी पारी में भी अच्छा प्रदर्शन किया. (फोटो: ANI)

नई दिल्ली: भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने टेस्ट क्रिकेट में एक और मुकाम अपने नाम कर लिया है. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में शानदार प्रदर्शन किया है. अश्विन ने इस प्रदर्शन की बदौलत ही टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक विकेट लेने के मामले में ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज डेनिस लिली (Dennis Lillee) और श्रीलंकाई पेसर चामिंडा वास (Chaminda Vaas) को पीछे छोड़ दिया है. अब उनके निशाने पर पाकिस्तानी पीएम इमरान खान (Imran Khan) और डेनियल वेटोरी आ गए हैं. 

तमिलनाडु के रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पिछले टेस्ट मैच में सबसे तेजी से 350 विकेट लेने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था. पुणे में खेले जा रहे मैच से पहले टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम 350 विकेट थे. जबकि, डेनिस लिली और श्रीलंकाई पेसर चामिंडा वास के नाम 355-355 विकेट दर्ज हैं. इस तरह अश्विन को लिली और वास का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए छह विकेट की जरूरत थी. 

यह भी देखें: VIDEO: ऋद्धिमान साहा ने लपका अद्भुत कैच, सोशल मीडिया ने कहा- ‘सुपरमैन’

रविचंद्रन अश्विन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ (India vs South Africa) दूसरे टेस्ट में पहली पारी में चार विकेट झटके. उन्होंने दूसरी पारी में भी बढ़िया खेल दिखाया और दक्षिण अफ्रीका के शुरुआती चार में से दो विकेट झटक लिए. इस तरह उन्होंने डेनिस लिली और चामिंडा वास से आगे निकल गए. तमिलनाडु के रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) ने 66 मैचों में 350 टेस्ट विकेट लिए हैं. अश्विन अपने करियर का 67वां मैच खेल रहे हैं. लिली ने 70 और वास ने 111 मैचों में 355 विकेट लिए थे. 

रविचंद्रन अश्विन अब अगले मैच में पाकिस्तान के महान क्रिकेटर और मौजूदा प्रधानमंत्री इमरान खान और न्यूजीलैंड के डेनियल वेटोरी को पीछे छोड़ सकते हैं.  इमरान और वेटोरी ने टेस्ट क्रिकेट में 362-362 विकेट लिए हैं. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 19 अक्टूबर से रांची में टेस्ट मैच खेला जाएगा. यानी, रविचंद्रन अश्विन को इमरान और वेटोरी को पीछे छोड़ने का मौका दिवाली के पहले ही मिलेगा.